Sep, 22, 2019
HOTLINE: 9594041704
BREAKING NEWS

Xiaomi ने लॉन्च किया Redmi 7, जानिए क्या है फ़ोन की खासियत?

Sharing is caring!

Tech Desk : चीनी स्मार्टफोन कपनी Xiaomi ने Redmi 7 लॉन्च कर दिया है. चीन में आयोजित एक इवेंट में Xiaomi Redmi 7 लांच किया गया, फिलहाल अभी के लिए इसकी बिक्री सिर्फ चीन के बाजार में ही होगी. जबकी भारत में कंपनी 19 मार्च को Android Go आधारित Redmi Go लॉन्च करने की तैयारी में है.

Image credit – Redmi


Redmi 7 में 6.26 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है और ऐस्पेक्ट रेश्यो 19:9 का है. इस स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 632 का प्रोसेसर है. इस फोन के तीन मेमोरी वेरिएंट्स हैं. एक वेरिएंट में 2GB रैम के साथ 16GB मेमोरी है, दूसरे में 3GB रैम के साथ 32GB की इंटर्नल मेमोरी दी गई है, जबकि तीसरे वेरिएंट में 4GB रैम के साथ 64GB की इंटर्नल मेमोरी दी गई है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के साथ इसे बढ़ा सकते हैं. 


Redmi 7 में दो रियर कैमरे दिए गए हैं, एक सेंसर 12 मेगापिक्सल का है, जबकि दूसरा 2 मेगापिक्सल का है. सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. 

Image credit – Redmi


अगर डिजाइन की बात करें तो ये Note 7 से ज्यादा अलग नहीं है और इसकी डिस्प्ले में भी छोटा नॉच दिया गया है. Redmi 7 में Andorid Pie बेस्ड शाओमी का कस्टम यूआई दिया गया है और इसकी बैटरी 4,000mAh की है.

Image Credit – Redmi

यह फोन वॉटर फ्रूफ तो नहीं है, लेकिन कंपनी ने कहा है कि इसमें P2i नैनो कोटिंग दी गई है, ताकि ऐक्सिडेंटल वॉटर स्पिल से ये खराब न हो. ये स्मार्टफोन चीन में तीन कलर वेरिएंट्स के साथ लॉन्च हुआ है. इनमें ब्लू, रेड और ब्लैक हैं.चीन में Redmi 7 की कीमत 699 युआन (लगभग 7,148 रुपये) से शुरू होगी. 3GB रैम वेरिएंट की कीमत 799 युआन है, जबकि टॉप मॉडल जिसमें 4GB रैम के साथ 64GB इंटर्नल मेमोरी है वो 999 यनआन में मिलेगा.हालांकि यह भारत में कब लाच होगा और इसकी किमत क्या होगी यह अभी तक तय नही हुआ है 

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of
Loading...