Feb, 20, 2020
HOTLINE: 9594041704
BREAKING NEWS

आखिर क्यों दी ओबामा ने मोदी को नींद लेने की सलाह ?

Sharing is caring!

National Desk : बॉलीवुड के एक्शन किंग अक्षय कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इंटरव्यू लिया। इंटरव्यू की खास बात यह थी कि इस इंटरव्यू में राजनीतिक मुद्दों पर विचार विमर्श नहीं किया गया, इसमें सिर्फ नरेंद्र मोदी की जीवनशैली और निजी जिंदगी पर अक्षय कुमार ने उनसे खास बातचीत की।

अक्षय कुमार से बातचीत पर नरेंद्र मोदी ने अपने जिंदगी के कई दिलचस्प किस्से को साझा किया है, उन्होंने बताया कि वह कैसे खुद को फिट रखते हैं।

सिर्फ तीन साढे तीन घंटे सोते हैं पीएम मोदी

इंटरव्यू के दौरान अक्षय कुमार ने नरेंद्र मोदी को बताया कि उन्हें पता चला है कि, नरेंद्र मोदी केवल 3 ही घंटे सोते हैं। जबकि शरीर को 7 से 8 घंटे की नींद आवश्यक है। इस बात पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवाब दिया कि “उनका “बॉडी साइकिल” ही ऐसा है।

उन्हें तीन साढे तीन घंटे से अधिक नींद नहीं आती है। मेरी नींद कम समय में ही पूरी हो जाती है। पीएम मोदी ने यह भी बताया कि “अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ओबामा” भी उन्हें भरपूर नींद लेने की सलाह देते थे, और जब भी मिलते थे उन्हें नींद बढ़ाने के लिए कहते थे।”

साथ ही नरेंद्र मोदी ने यह भी बताया कि मैं बहुत कठिन जिंदगी जी कर यहां आया हूं। मैं आयुर्वेद विश्वास रखता हूं। नरेंद्र मोदी ने अपनी थकान को लेकर बताया कि, “मैं गमछा पैर पर बाँधता था, और बीच में छोटी लकड़ी पैर पर लगाता था जिससे प्रेशर आता था, और इस तरह अपने बॉडी कि मैं खुद मसाज किया करता था।”

गुस्से को कैसे शांत करते हैं पीएम मोदी

अक्षय कुमार द्वारा इस इंटरव्यू में यह पूछे जाने पर कि नरेंद्र मोदी जी आप अपने गुस्से को कैसे शांत करते हैं ? इस पर नरेंद्र मोदी ने जवाब दिया कि वह अपने गुस्से को कुछ इस तरह शांत करते हैं, अगर उन्हें पसंद ना आता था कुछ तो वह कागज लेकर बैठ जाते थे, उस घटना का वर्णन लिखते थे। क्या हुआ ?क्यों हुआ ?

फिर उसको फाड़ कर फेंक देते थे, उससे भी मन अगर शांत नहीं होता है तो दोबारा उस घटनाक्रम को लिखते थे। इससे उनकी सारी भावनाएं लिखने के बाद जल जाती हैं, इससे यह भी ऐसास हो जाता है कि वह गलत है।

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of
Loading...