Feb, 24, 2020
HOTLINE: 9594041704
BREAKING NEWS

प्रेस कांफ्रेस के दौरान क्यों रोयी साध्वी प्रज्ञा ?

Sharing is caring!

National Desk : बीेजेपी में शामिल होेने के बाद से पार्टी और साध्वी दोनों के खिलाफ आवाजे उठने लगी है, जिसके चलते अब मालेगांव बम धमाके की मुख्य आरोपी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के संसद पहुंचने के सपने पर भी विराम लग सकता है। जेल से बाहर निकलने के बाद लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर धमाकों के एक पीड़ित परिवार ने इस पर आपत्ति जताई है।

पीड़ित ने मामले में एनआइए कोर्ट में याचिका डाली है। इस पहले चुनाव आयोग के पास भी एक याचिका डाली गयी थी लेकिन चुनाव आयोग ने उसे खारिज कर दिया। उधर साध्वी प्रज्ञा ने एक कार्यकर्ता सम्मेलन में जेल में बिताए अपने दिनों को याद कर भावुक हो गईं, 

एक प्रेस कांफ्रेस को सम्बोधित करते हुए साध्वी ने अपने जेल के दिनों को याद किया हालांकि इस दौरान उनकी आखों में आसूं देखने को मिले। उन्होंने बताया कि जेल में उन्हें किस हद तक टॉर्चर किया जाता था जो असहनीय और असोभनीय होता था। 

साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि ‘जब मुझे लेकर गए तो पहले गैर कानूनी तरीके से 13 दिनों तक रखा। उन्होंने मुझे बुलाया, बड़ी संख्या में पुलिस थी और मुझे बुलाकर उन्होंने पीटना शुरू कर दिया। पुलिस ने मुझे बेल्ट से मारा, जिसमें लकड़ी का एक हत्था लगा होता है। एक भी बेल्ट हाथ में पड़ता है तो पूरा सूज जाता था। जो बेल्ट मारते थे पूरा नर्वस सिस्टम ढीला पड़ जाता था। सब कुछ सुन्न पड़ जाता था और ये दिन रात पीटते थे। धमकाते थे उल्टा लटका देंगे और कभी कभी तो मुझे निर्वस्त्र कर देंगे और बहुत कुछ जो यहां कहना असहीन है। 

साध्वी ने कहा कि यह सब इसलिए कह रही हूं ताकि सब को देशद्रोहियों की हकीकत पता चले और आगे से किसी और बेटी बहू के साथ ऐसा ना हो। हालांकि इस प्रेस कांफ्रेस के दौरान साध्वी की आखों से आसू लगातार बहते नजर आये। 

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of
Loading...