Dec, 09, 2019
HOTLINE: 9594041704
BREAKING NEWS

जानें कौन है यह पिली साड़ी वाली महिला पोलिंग अफसर, जिनकी तस्वीर हो रही है वायरल

Sharing is caring!

National Desk : लोकसभा चुनाव 2019 का महापर्व जोड़ शोर से चल रहा है, साथ ही कई बड़े नेता अपने बयानों को लेकर भी चर्चे में है। साथ ही इनदिनों सोशल मीडिया पर एक महिला पोलिंग अफसर की तस्वीर वायरल हो रही है।

यह महिला पोलिंग अफसर पिली साड़ी पहनी हुयी है और साथ ही उनके हाथ में EVM मशीन भी है। सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि इस महिला अफसर का नाम नलिनी सिंह है, लेकिन यह सच नहीं है।

आपको बता दे कि सोशल मीडिया पर यह भी दावा किया जा रहा है कि यह महिला अफसर मिस जयपुर भी रह चुकी है और जिस बूथ पर यह महिला अफसर तैनात थी वहा 100 फीसदी वोटिंग हुई है। फोटो को शेयर करने के बाद महिला अधिकारी की तस्वीर देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। फोटो को शेयर कर के  दावा किया जा रहा है कि फोटो जयपुर की है लेकिन आपको बता दे कि यह तस्वीर जयपुर की नहीं बल्कि लखनऊ की है।

इस महिला अधिकारी की तस्वीर को फोटो जौर्नालिस्ट तुषार रॉय ने खींची है। यह महिला अधिकारी लखनऊ के PWD विभाग में कनिष्ठ सहायक के पद पर तैनात है, इनका असली नाम रीना द्विवेदी है। आपको बता दे कि वायरल हो रही महिला अधिकारी की यह तस्वीर 5 मई 2019 की है जहां चुनाव से एक दिन पहले महिला अधिकारी हाथ में EVM लिए चुनाव की तयारी में जाते दिख रही है।

रीना द्विवेदी लखनऊ के नगराम में बूथ नंबर 173 पर चुनाव का जायजा लेने अपने टीम के साथ पहोची थी तभी एक पत्रकार ने इस तस्वीर को अपने कैमरे में कैद कर लिया था।

सोशल मीडिया पर इस तस्वीर के साथ के मैसेज भी लिखा हुआ है जिसमे यह दावा किया जा रहा है कि जिस बूथ पर यह महिला अधिकारी तैनात थी वहा 100 फीसदी मतदान हुआ लेकिन यह दावा गलत है, बता दे कि उस बोथ पर 70 फीसदी मतदान हुआ था.   

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of
Loading...