Feb, 21, 2020
HOTLINE: 9594041704
BREAKING NEWS

हार नहीं यह हमारा इसबार के IPL12 का अस्तित्व है: विराट कोहली

Sharing is caring!

Sports Desk : आपको सुनने में आता होगा कि आज का दिन ख़राब है परन्तु उनके लिए क्या जिनकी शुरुवात ही ख़राब हो, और अंत में सब सही हो जाने की उम्मीद भी धीरे धीरे समाप्ती की और अग्रसर हो। डूबते हुए नाव में सफर करने वाले को बस स्वयं के डूबने का दुःख होता है परन्तु नाव के चालाक अथवा कप्तान को स्वयं के साथ साथ सभी की उम्मीदों के टूटने का भी दुःख होता है।

यही हाल अभी IPL12 में RCB के कप्तान विराट कोहली की भी है। IPL12 के 20वे मैच में RCB को लगातार मिली छठीं हार से न सिर्फ टीम की खेलभावना को ठेस लगा है, अपितु इस हार ने RCB के कप्तान विराट कोहली को भी काफी निराश और संकट की स्थिति में लाकर खड़ा खड़ा कर दिया है, RCB के कप्तान विराट कोहली अपनी टीम से लगातार ख़राब खेल का प्रदर्शन देख अब आगे भविष्य में मिलने वाली जीत की उम्मीद छोड़ चुके है।

7 अप्रैल रविवार की दोपहर को हुए IPL12 का 20वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपने गढ़ चिन्नास्वामी स्टेडियम में RCB और DC के बिच हुए मुकाबले में स्वयं के मैदान में मिली हार के पस्चात RCB के कप्तान विराट कोहली और उनकी टीम काफी हद तक हताश हो चुकी है। RCB के पास इतने दिग्गज बल्लेबाज तथा गेंदबाजों के होते हुए भी अगर इस IPL12 एक भी बार अपने सर पर जीत का सेहरा सजाने में असमर्थ रही है, तो इसकी श्रेय न सिर्फ टीम के खिलाडियों और कप्तान का है।

अपितु इसकी जिम्मेदारी समस्त टीम मैनेजमेंट की है। टीम को उचित मेंटॉर (मार्गदर्शक) कि तलाश है, जो टीम को सुढृढ़ और सकारात्मक सोच और होशले के साथ मैदान में उतरने की प्रेणा दे सके। मैच में मिली हार के पश्चात विराट कोहली द्वारा अपनी हार के उपलक्ष्य में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि “हम हर वक़्त टीम के खिलाडियों को दोष नहीं दे सकते है तथा अपनी गलती छुपाने के लिए दुसरो की गलती बड़ा बताना उचित नहीं है, अगर यह हमारी हार है तो इसे ख़ुशी के साथ स्वीकार करना और आगे होने वाले मैच में अपनी पूरी सकारात्मक भागीदारी देना ही एक सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी की पहचान है।”

देखना काफी दिलचस्प होगा की क्या अपनी लगातार हुई छठवीं हार से सिख ले कर RCB अपने मौजूदा ख़राब प्रदर्शन से वापसी कर पायेगी या बार-बार मिल रही हार से और भी कमजोर हो जायेगी। 

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of
Loading...