Feb, 17, 2020
HOTLINE: 9594041704
BREAKING NEWS

पाकिस्तान के साथ बंद हुआ व्यापार?

Sharing is caring!

National Desk : भारत और पाकिस्तान के बीच हालात लगातार खराब होते जा रहे है। पहले दोनों देशों ने सीमा पर चौकसी बढा दी और अब व्यापार को लेकर भारत की तरफ से कड़ा कदम उठाया जा रहा है। सूत्रों की मानें तो एलओसी पर शुक्रवार से व्यापार बंद करने का फैसला सरकार ने लिया है, सरकार का कहना है कि एलओसी पर अवैध कारोबार की सूचना मिली है।

जिसके बाद सुरक्षा नियमों को देखते हुए यह कदम उठाया गया है। गृह मंत्रालय के मुताबिक खबर मिल रही थी कि एलओसी व्यापार मार्गों से अवैध मादक पदार्थों और नकली नोट और फंडिंग का काम हो रहा है।  गृह मंत्रालय का कहना है कि एलओसी पर अवैध कारोबार की सूचना मिलने के बाद सरकार की तरफ से यह कदम उठाया गया है। गृह मंत्रालय ने जम्मू कश्मीर में सलामाबाद और चाकण-दा-बाग में एलओसी व्यापार को बंद करने का फैसला लिया है। 

वहीं सरकार के इस फैसले के बाद जम्मू कश्मीर में राजनीतिक दलों ने इसे चुनावी मुद्दा बनाना शुरु कर दिया है।  पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि सालों से हम हर ट्रक की जांच के लिए जोर देते रहे हैं, लेकिन सरकार ने इसके बदले पूरी तरह से व्यापार को ही बंद कर दिया है, उन्होंने कहा कि एलओसी के जरिए व्यापार पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की विरासत थी और उनके उत्तराधिकारी मनमोहन सिंह ने उसे आगे बढ़ाया था। उमर ने कहा कि मुझे आश्चर्य है कि खुद को वाजपेयी का अनुयायी होने का दावा करने वाले प्रधानमंत्री मोदी ने ठीक उनके फैसले को उलट दिया है। 

विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने इस फैसले पर कहा कि यह पूरी तरह से एक चुनावी हथकंडा है, इसलिए वह इस तरह के काम कर रही है। भाजपा को लग रहा है कि उसके नीचे से जमीन खिसक रही है क्योंकि उन्हे इस बात का यहसास हो गया है कि उनकी हार तय है। केरल में चुनाव प्रचार कर रहे आजाद ने कहा कि पिछले कुछ महीनों के दौरान दोनों व्यापारिक केंद्रों से किसी भी गैरकानूनी गतिविधि की कोई रिपोर्ट नहीं मिली है. 

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of
Loading...