Feb, 21, 2020
HOTLINE: 9594041704
BREAKING NEWS

सरकार ने “TIKTOK” एप को बंद करने का दिया आदेश…

Sharing is caring!

Tech Desk : कुछ दिनों से TIKTOK एप को लेकर काफी चर्चा चल रहा है। TIKTOK एप पर पाबंद लगाने की अपील सबसे पहले मद्रास हाईकोर्ट में की गई थी। उसके बाद यह मामला सुप्रीमकोर्ट तक पहुंची जिसपर सुनवाई आज की गई है।

इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रोद्योगिकी मंत्रालय द्वारा यह कदम सुप्रीम कोर्ट द्वारा सोमवार को मद्रास उच्च न्यायालय द्वारा एप पर पाबंद लगाने से पहले के आदेश पर लगाने से इंकार करने के बाद आया। सुप्रीमकोर्ट ने कहा कि मद्रास हाईकोर्ट का आदेश महज एक अंतरिम आदेश है।  प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की पीठ ने कहा है कि वो मामले पर बाद में विचार के लिए इसे खुला रख रही है। इस मामले पर अगली सुनवाई 22 अप्रैल को होगी। 

वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी टिकटॉक एप के डेवलपर बाइट डांस की तरफ से पेश हुए। उन्होंने कहा कि इस एप को एक अरब से भी ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है।अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि कोर्ट ने इस संबंध में कोई नोटिस जारी नहीं किया। 

पीठ ने कहा कि इस मामले को बंद नहीं किया जा रहा है। पहले हाईकोर्ट को मामले पर विचार कर लेने दीजिए। हम इस पर अगली सुनवाई 22 अप्रैल को करेंगे।  

मद्रास हाईकोर्ट ने 3 अप्रैल को अपने आदेश में केंद्र सरकार को टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने का निर्देश दिया था। इससे पहले सरकार ने गूगल और एप्पल को बहुत ही जल्द लोगो की आदत बनने वाले शॉर्ट-वीडियो मोबाइल एप्लिकेशन “टिकटॉक” को अपने एप स्टोर से हटाने का आदेश दिया था। 

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of
Loading...