Oct, 15, 2019
HOTLINE: 9594041704
BREAKING NEWS

तीन महादेशों की बैठक, उड़ सकती है पाक की नीद

Sharing is caring!

International Desk : G 20 समित के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ त्रिपक्षीय बैठक की, इस बैठक में तीनों नेताओ ने एक दूसरे का जोरदार स्वागत किया।

इस बैठक के दौरान हिंद-प्रशांत क्षेत्र में पहुंच और बुनियादी ढांचे के विकास में सुधार पर गहन चर्चा की गई। ओसाका में जी-20 सम्मेलन शुरू होने से पहले ही तीनों नेताओं के बीच यह बातचीत हुई। जापान-अमेरिका-भारत (जय) त्रिपक्षीय समूह के बीच यह दूसरी बैठक है त्रिपक्षीय बैठक के दौरान मोदी ने समूह में भारत की महत्ता पर जोर दिया।

भारतीय विदेश सचिव विजय गोखले ने कहा कि चर्चा का प्रमुख विषय हिंद-प्रशांत रहा, कि कैसे तीनों देश पहुंच, संरचनात्मक विकास, शांति और सुरक्षा सुनिश्चित करने और इस नई अवधारणा को बनाने के लिए मिलकर काम कर सकते हैं।

वहीं प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया कि बेहतर भविष्य के लिये प्रतिबद्ध हैं ‘जय’ त्रिपक्षीय बैठक, ओसाका में हुई प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने नेताओं का स्वागत किया, ट्रम्प ने प्रधानमंत्री मोदी और आबे को चुनाव में जीत के लिए बधाई दी, मोदी ने ‘जय’ में भारत की महत्ता को रेखांकित किया।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया, ‘‘ प्रधानमंत्री मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे के बीच जी-20 शिखर सम्मेलन के इतर दूसरी ‘जय’ त्रिपक्षीय बैठक हुई. इस दौरान इस बात पर चर्चा हुई कि कैसे तीनों देश एक खुले, स्थिर और नियम आधारित हिंद-प्रशांत क्षेत्र की दिशा में साथ मिलकर काम कर सकते हैं। 

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of
Loading...