Feb, 17, 2020
HOTLINE: 9594041704
BREAKING NEWS

श्रीलंका धमाके का चौंकाने वाला CCTV फूटेज…

Sharing is caring!

International Desk : श्रीलंका में हुए धमाके ने लोगों का दिल दहला दिया है और लगातार मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। वहीं मंगलवार को एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया, जिसमें संदिग्ध आत्मघाती हमलावर को नेगोंबो के सेंट सेबेस्टियन चर्च में चलते हुए दिखाया गया है। सीसीटीवी फुटेज में एक शख्स एक भारी बैग पीठ पर लिए हुए दिख रहा है, वह सीधे चलते हुए चर्च में जाता है।

इस दौरान सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि चर्च में करीब 100 से अधिक लोग बैठे हुए है लेकिन बैग लिया हुआ शख्स जैसे ही चर्च के अंदर प्रवेश करता है वैसे ही धमाका हो जाता है।  धमाका करने वाले शख्स का चेहरा सीसीटीवी में साफ दिखाई दे रहा है।  

ईस्टर के मौके पर कोलंबो के सेंट एंथनी चर्च, पश्चिमी तटीय शहर नेगोंबो के सेंट सेबेस्टियन चर्च और बट्टिकलोवा के जियोन चर्च में हमले हुए। इसके साथ ही कोलंबो के तीन पांच सितारा होटलों-शांगरी ला, सिनामोन ग्रैंड और किंग्सबरी को भी निशाना बनाया गया।

इस हमले में अब तक 321 लोगों की जान जाने की खबर मिल चुकी है। दो दिन बाद मंगलवार को आतंकी संगठन आईएसआईएस ने इस सिलसिलेबार हमले की जिम्मेदारी भी ले ली। वहीं पुलिस ने इस मामले में अभी तक 24 लोगों को गिरफ्तार किया है और उनसे पूछताछ जारी है। मृतकों में 10 भारतीय भी शामिल हैं। 

श्रीलंका में हुए धमाके के एक दिन बाद श्रीलंकाई सुरक्षा बलों ने कोलंबो के एक बस अड्डे पर लगभग 87 डेटोनेटर की भी खोज की थी। वहीं इस घटना के बाद श्रीलंका में आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी गई है और पुलिस फिलहाल हाई अलर्ट पर है।

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of
Loading...