Oct, 16, 2019
HOTLINE: 9594041704
BREAKING NEWS

कांग्रेस के हुए शत्रुघ्न सिन्हा, बीजेपी को भारी मन से किया याद

Sharing is caring!

National Desk : अब तक बीजेपी नेता के नाम से पहचाने जाने वाले बॉलीवुड एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा ने आज औपचारिक रूप से कांग्रेस का हाथ थाम लिया. काफी दिनों से चली आ रही अटकलों पर विराम लगाते हुए शत्रुध्न सिन्हा ने कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला की मौजूदगी में पार्टी का दामन थामा और एक बीजेपी को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया. 1992 में बीजेपी में शामिल होने के बाद से वह दो बार से लोकसभा सदस्य रहे। कांग्रेस में शामिल होने के बाद रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस एक दल के साथ विचारधारा भी है। शत्रुघ्न सिन्हा का आध्यात्मिक और बौद्धिक तौर पर महात्मा गांधी के विचारों से लगाव रहा है। उनका कांग्रेस परिवार में स्वागत हैं।

उधर कांग्रेस में शामिल होने के मात्र कुछ ही घंटों बाद उन्हे पटना साहिब से उम्मीदवार भी बना दिया गया। भाजपा ने इस सीट से रविशंकर प्रसाद को टिकट दिया है।

हालांकि बीजेपी को छोड़ने के साथ ही शत्रुघ्न ने ट्वीट किया “बहुत भारी मन से मैंने अपनी पुरानी पार्टी (भाजपा) छोड़ने का फैसला किया है। मेरे भाजपा छोड़ने की वजहें सब जानते हैं। लोकशाही, तानाशाही में बदलती चली गई। अब मैं इन चीजों को छोड़कर आ चुका हूं। उन्हें माफ भी कर चुका हूं। उम्मीद है कि मेरी नई पार्टी लोगों, समाज और देश की सेवा करने का मौका देगी।

बीजेपी छोड़ने के साथ ही उस पर वार भी शुरु होना लाजमी है सिन्हा ने कहा कि मैं लोकशाही को लेकर आगे बढ़ता गया और भाजपा में धीरे-धीरे लोकशाही, तानाशाही में बदल गई। मैंने भाजपा के लिए कहा था कि वन मैन आर्मी और टू मैन शो। पार्टी ने जिस मार्गदर्शक मंडल में आडवाणीजी को डाला उसकी आज तक कोई बैठक ही नही हुई. भाजपा ने धीरे-धीरे ऊपर से काटना शुरू किया है। जसवंत सिंह, अरुण शौरी, मुरली मनोहर जोशी, यशवंत सिन्हा और अब आडवाणी जी को खत्म करने की कोशिश जारी है.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of
Loading...