Feb, 21, 2020
HOTLINE: 9594041704
BREAKING NEWS

पंजाब के खिलाफ मैच से पहले क्या है विराट का “विजयमंत्र”

Sharing is caring!

Sports Desk : अब तक हुए सभी आईपीएल 12 के मैचों में विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। देखना काफी दिलचस्प होगा कि क्या आगे होने वाले मैचों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, उमेश यादव, यजुवेंद्र चहल जैसे और भी कई खिलाड़ी अपनी कला का प्रदर्शन कर पाएंगे या अपनी टीम को लगातार सातवें मैच में हार दिला कर एक बार फिर से प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे का स्थान ग्रहण करेंगे।

आईपीएल 12 में लगातार मिल रही हार के कारण विराट कोहली को और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम को कई प्रकार की आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है, अभी कुछ दिनों पहले उनकी छठी हार के पश्चात कमाल आर खान बॉलीवुड के एक्टर और प्रोड्यूसर जो कि क्रिटिक्स की भूमिका भी निभाते हैं। कमाल खान ने अपने एक विवादित ट्वीट पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली के प्रति कड़ी आलोचना की थी, जहां उन्होंने विराट पर सीधा निशाना साधते हुए यह कहा था कि, “विराट कोहली को अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और इंडियन क्रिकेट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे देना चाहिए।

View this post on Instagram

A few from the practice session yesterday. ✌️

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

विराट कोहली अगर इसी तरह कप्तानी करेंगे तो वह भारतीय टीम को “क्रिकेट ओडीआई वर्ल्ड कप” में हार के कगार तक पहुंचा देंगे।” दरअसल दिल्ली कैपिटल (DC) द्वारा मिली हार के पश्चात विराट कोहली की टीम काफी हताश हो चुकी है परंतु इसके पश्चात भी विराट कोहली अपने टीम का हौसला अफजाई करने से पीछे नहीं हटते हैं। अभी कुछ ही दिनों पहले प्रैक्टिस के दौरान उन्होंने अपनी जिम के दौरान फोटो डालकर टीम को एनर्जेटिक और फील पॉजिटिव का संदेश भी दिया था।

अब इस बार पुनः आज 13 अप्रैल को किंग्स इलेवन पंजाब से होने वाले मैच से पूर्व प्रैक्टिस सेशन के दौरान इंस्टाग्राम पर फोटो अपलोड कर विराट कोहली ने फिर अपनी टीम को हौसला देने की कोशिश की हैं। यह मैच पंजाब के घरेलु मैदान मोहाली में होगा, देखना काफी दिलचस्प होगा, क्या रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB) के खिलाड़ी अपने कप्तान की बात मानकर अपने टीम के प्रति अपनी भूमिका को समझते हुए अपनी टीम को लगातार मिल रही हार के बाद अब एक जीत का स्वाद चखाएंगे।

कहने में किसी प्रकार की हिचक नहीं होनी चाहिए कि अब अगर इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली अपने टीम के साथ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए, तो वह आईपीएल 12 की रेस से काफी दूर चले जाएंगे। फिर आईपीएल 12 में इस बार विराट कोहली की जीत का ख्वाब, ख्वाब ही रह जाएगा। अगर उन्हें अपनी टीम को आईपीएल 12 के होने वाले मैचों में वापस लाना है, और अपनी टीम को फाइनल तक पहुंचाना है, तो उन्हें आज आईपीएल 12 के 28वे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को अच्छे रन रेट से हराना होगा।

हालांकि विराट कोहली की टीम और उनके चयनकर्ता अपने टीम को जिताने तथा उसमें सुधार करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। परंतु फिर भी जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के पुराने सीजन के खिलाड़ी क्रिस गेल और केएल राहुल किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के ओपनिंग बल्लेबाज बनकर मैदान पर उतरेंगे तो क्या आरसीबी के कप्तान उनके चल रहे फॉर्म्स को रोक पाएंगे ? क्या इस बार विराट कोहली की कप्तानी के सबसे बेहतरीन गेंदबाज यजुवेंद्र चहल क्रिस गेल को रोक पाएंगे ? विराट कोहली के उत्साह और उनकी ट्रेनिंग को देख कर तो ऐसा लगता है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के आज होने वाले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को बराबर की टक्कर देने में पूर्ण सक्षम है।

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of
Loading...