Aug, 21, 2019
HOTLINE: 9594041704
BREAKING NEWS

महाराष्ट्र में बारिश का कहर, 21 से अधिक लोगों की मौत

Sharing is caring!

Maharashtra Desk : महाराष्ट्र में भारी बारिश से जबरदस्त तबाही जारी है। शुक्रवार से जारी बारिश अब लोगो के लिए मुसीबत बनती जा रही है। भारी बारिश को लेकर सरकार और नगरपालिका की तरफ से चेतावनी भी जारी की का चुकी है कि बिना किसी काम के घर से बाहर ना निकाले। मुंबई पुलिस ने भी ट्वीट कर बाहर ना निकालने की हिदायत दी है क्योंकि अभी 5 जुलाई तक बाढ़ की संभावना व्यक्त की गई है।  

वहीं महाराष्ट्र में सिर्फ मंगलवार रात में तीन जगह दीवारें गिरने से 21 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। दीवार गिरने की घटना मलाड ईस्ट, कल्याण और पुणे में हुई है।मलाड ईस्ट में 12 लोगों की मौत की खबर है, जबकि कल्याण में 3 लोग दीवार की चपेट में आकर मारे गए हैं वहीं, पुणे में सिंहगढ़ कॉलेज की दीवार गिरने से 6 लोगों की मौत हुई है। ये घटनाएं आधी रात के आस-पास की हैं इन हादसों में मरने वाले लोगों के परिजनों के लिए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने 5-5 लाख के मुआवजे का ऐलान किया है।

मुंबई में बारिश से भारी तबाही जानकारी के मुताबिक मलाड इस्ट के पिंपरी पाड़ा में मूसलाधार बारिश की वजह से एक दीवार गिर गई इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 13 लोग घायल हो गए हैं रिपोर्ट के मुताबिक अभी भी कई लोगों के मलबे में दबे होने की खबर है। 

इन्हें भारी बारिश के बीच कचड़े से निकाला जा रहा है. NDRF की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है लेकिन मुंबई में लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है घायलों को जोगेश्वरी के ट्रमा सेंटर और कांदिवली के शताब्दी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of
Loading...