Feb, 24, 2020
HOTLINE: 9594041704
BREAKING NEWS

जानिए प्रभु देवा के जन्मदिन पर उनकी कुछ खास बातें

Sharing is caring!

Entertainment Desk : डांस गुरु प्रभुदेवा का आज जन्मदिन है। प्रभुदेवा का जन्म 3 अप्रैल 1973 ई. को मैसूर में हुआ था। उन्होंने अपना बचपन चेन्नई में बिताए है। प्रभुदेवा के पापा सुंदरम जो साऊथ फिल्मो में डांस मास्टर के रूप से काम किया करते थे उनसे प्रभावित होकर प्रभुदेवा ने डांस करना शुरू किया था। प्रभुदेवा के पापा सुंदरम ने प्रभुदेवा को भरतनाट्यम और वेस्टर्न डांस में पूर्ण रूप से शिक्षा दिलाकर पारंगत बनाया। प्रभुदेवा एक डांसर तो बन गए पर साथ ही उन्हें एक एक्टर भी बनना था। जिसमे उनके डांस की वजह से काफी मदद मिली और वह एक एक्टर भी बन गए। साथ ही प्रभुदेवा फिल्मो में डांस करयोग्राफ भी करते है। अब तक 100 से भी अधिक फिल्मो में इन्होने डांस क्रोयोग्राफ किया है। 

प्रभुदेवा की पत्नी का नाम राम लता है। इन दोनों के तीन बच्चे भी थे जिसमे से एक की मृत्यु 2008 ई. में कैंसर की वजह से हो गई थी। प्रभुदेवा की पत्नी ने प्रभुदेवा पर एक आरोप भी लगाया था। 2010 ई. में अभिनेत्री नयनतारा के साथ गलत रिश्ते का आरोप प्रभुदेवा पर लगाया था। जिसे लेकर प्रभुदेवा ने अपना बयान दिया था कि यह गलत है, उनपर गलत आरोप लगाया जा रहा है। साथ ही नयनतारा ने भी प्रभुदेवा से सहमति जताई और नयनतारा ने कहा कि उन दोनों के बीच ऐसा कुछ भी नहीं है। 

प्रभुदेवा ने पहली फिल्म “इंदु” 1994 ई. में लिड रोल के तोर पर एक्टिंग की शुरुआत की थी। प्रभुदेवा ने अपने करियर में कई भाषाओ की फिल्मो में काम किया है। जैसे-तमिल, तेलगु, कन्नड़ और हिंदी भाषाओ की फिल्मो में काम किया है, आज प्रभुदेवा का नाम भारत के माइकल जक्शन के नाम से जाने जाते है। प्रभुदेवा को कई पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया है। डांस  के लिए भी दो बार प्रभुदेवा को पुरस्कार मिल चूका है। आपको बता दे कि 12 अप्रैल 2019 को प्रभुदेवा की नयी फिल्म “देवी- 2” रिलीज़ होने वाली है।      

प्रभुदेवा जी को OMH न्यूज़ की तरफ से जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाए।    

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of
Loading...