Sep, 22, 2019
HOTLINE: 9594041704
BREAKING NEWS

G20 बैठक में शामिल हुए मोदी

Sharing is caring!

G20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने जापान पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से मुलाकात की जहा पीएम शिंजो आबे ने एक बार फिर चुनावों में भारी जीत के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को हार्दिक बधाई दी। साथ ही उन्होंने कहा कि अगली बार भारत आने की मेरी बारी है और मैं अपनी यात्रा की प्रतीक्षा कर रहा हूं। 

आप को बता दे की जी 20 शिखर सम्मेलन 27 से 29 जून तक आयोजित हो रहा है जहां यूरोपीय यूनियन समेत 19 देश इसमें हिस्सा ले रहे हैं। इस बार शिखर सम्मेलन का विषय ‘ ह्यूमन सेंट्रड फ्यूचर सोसायटी’ है।

पीएम मोदी ने कानसाई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद ट्वीट करके जी 20 सम्मेलन में भाग लेने के जापान पहुंचने की जानकारी दी।  वहीं खास बात यह रही कि उनके जापान पहुंचने पर भारतीय समुदाय ने उनका गर्मजोशी से उनका स्वागत किया इस दौरान मोदी मोदी के नारे भी लगाए गए जिसके बाद मोदी ने सभी का आभार  भी व्यक्त किया। हवाई अड्डे पर बड़ी संख्या में उपस्थित भारतीय समुदाय के लोगों ने ‘मोदी-मोदी’के नारे लगाकर उनका भव्य स्वागत किया।

इससे पहले जी 20 शिखर सम्मेलन के लिए रवाना होने से पहले पीएम मोदी ने कहा था कि महिला सशक्तीकरण, डिजिटलाइजेशन और जलवायु परिवर्तन जैसी प्रमुख चुनौतियों का समाधान इस बैठक के मुख्य मुद्दा होंगे। उन्होंने कहा कि वैश्विक नेताओं के साथ दुनिया की प्रमुख चुनौतियों और अवसरों पर चर्चा के लिए वह उत्सुक हैं।

जी 20 शिखर सम्मेलन के दौरान PM मोदी अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के अलावा विश्व के कई प्रमुख नेताओं से मुलाकात करेंगे जहा आतंकवाद सहित कई और मुद्दों पर चर्चा होगी। 2019 के लोकसभा चुनाव में मिली भारी जीत के बाद से मोदी कि लोकप्रियता और भी बढ़ गई है। 

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of
Loading...