Feb, 21, 2020
HOTLINE: 9594041704
BREAKING NEWS

मोदी की योजनाओं पर क्या है राहुल के बोल ?

Sharing is caring!

National Desk : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को राजस्थान के श्रीगंगानगर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सरकार पर हमला बोला, राहुल ने एक बार फिर से राहुल 15 लाख और किसानों का कर्जा मांफ करने का मुद्दा उठाया। राहुल ने जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर हमला कर कहा कि जो माताओं और बहनों ने घर में पैसा बचाकर कर रखा था, नरेंद्र मोदी ने उसे ले लिया, राहुल ने कहा कि मोदी जी ने कहा कि मैं रोजगार नहीं दूंगा, 15 लाख नहीं दूंगा, किसानों का कर्जा माफ नहीं करूंगा, मगर जो आपकी जेब में है और जो आपके घर में है वो भी छीनकर नीरव मोदी को दे दूंगा.” राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव दो विचारधाराओं की लड़ाई है. इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर नोटबंदी के जरिए काले धन वालों की मदद करने का आरोप भी लगाया.


कांग्रेस अध्यक्ष ने मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने नोटबंदी के जरिए कालेधन वालों की मदद की. सरकार ने सिर्फ आम जनता का पैसा लूटा है, नोटबंदी से सिर्फ और सिर्फ लोगों का नुकसान हुआ है। कांग्रेस के नए ऐलान की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस केंद्र में आते ही देश के 20 प्रतिशत गरीब परिवारों की न्यूनतम मासिक आय 12000 रुपये सुनिश्चत करेगी. इसके लिये वह उनके खाते में 72 हजार रूपये सालाना डालेगी।


राहुल ने कहा कि देश में 25 करोड़ लोग आज भी गरीबी रेखा से नीचे हैं जो कि देश के लिए शर्म की बात है. उन्होंने देश के 20 प्रतिशत गरीब परिवारों को 72 हजार रूपये सालाना देने की पार्टी की घोषणा को देश में गरीबी पर ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ बताते हुए कहा कि कांग्रेस देश से गरीबी मिटाएगी.


नोटबंदी और जीएसटी जैसे मुद्दों पर भी मोदी सरकार को जमकर घेरा और कहा कि नोटबंदी तथा जीएसटी जैसे कदमों से मोदी सरकार ने देश में बेरोजगारी बढ़ाई है. उन्होंने कहा कि मोदी ने नोटबंदी के जरिए कालेधन वालों की मदद की.हालांकि बीजेपी की तरफ राहुल के बयानों पर पटलवार किया गया, बीजेपी के एक नेता ने इंदिरा गांधी के गरीबी हटाओ का नारा याद दिलाया और कहा कि काग्रेस पिछले 60 सालों से सत्ता में रही है, लेकिन गरीबी आज भी हर तरफ देखने को मिलती है। 

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of
Loading...