Aug, 21, 2019
HOTLINE: 9594041704
BREAKING NEWS

मोदी सरकार देश में बेचेगी सस्ते AC, जानिए कैसे इस स्किम का लाभ उठाएं

Sharing is caring!

Business Desk : लोकसभा चुनाव 2019 में प्रचंड जीत के बाद मोदी सरकार अब देश के लोगो के लिए नयी स्किम लाने वाली है। मई के महीने में ही गर्मी सभी रिकार्ड्स को तोर रही है, इसी गर्मी को देखते हुए मोदी सरकार एयर कंडीशनर (AC) पर बम्पर डिस्काउंट देने वाली है।

अगर आप भी इस गर्मी में AC खरीदने वाले है तो यह अच्छा मौका है। बता दे कि मोदी सरकार देश के लोगो को बाजार से 15 से 20 परसेंट डिस्काउंट पर AC देगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मोदी सरकार की इस AC योजना के लिए सरकारी कंपनी EESL एयर कंडीशनर को तैयार कर रही है। माध्यम बर्गीय परिवारों को ध्यान में रखते हुए AC की कीमत तय की जाएगी, ताकि इस योजना का लाभ ज्यादा से ज्यादा लोग उठा सकें और लोगो को गर्मी से राहत मिले।

यह एयर कंडीशनर बिजली की खपत भी कम करेंगे, जिससे लोग ज्यादा बिल भरने के टेंशन से दूर रहेंगे और गर्मी से छुटकारा पा सकेंगे। बता दे कि मोदी सरकार के AC को आप ऑनलाइन भी खरीद सकते है और इसके अलावा आप अपने पुराने AC दे कर एक्सचेंज ऑफर के तहत नए AC भी ले सकते है। अगर किसी वजह से आपका AC ख़राब भी हो जाता है तो आपको सर्विस सेण्टर जाने की जरुरत नहीं पड़ेगी।

वही EESL कंपनी ग्राहकों के लिए मार्केट प्लेस लांच करने वाली है जिससे बुकिंग के 24 घंटे के अंदर कंपनी आपके घर में AC इनस्टॉल कर दे। मोदी सरकार जुलाई के महीने से आम लोगों के इस AC योजना की शुरुआत कर रही है और सरकार ने लक्ष तय किया है कि अगले वर्ष तक 2 लाख लोगों को AC बेच सके।

आपको बता दे कि जिन लोगों के नाम से बिजली कनेक्शन है उन्ही को इस योजना के तहत AC बेचा जायेगा। इसी EESL कंपनी ने सरकार के लिए सस्ता LED बल्ब बनाई थी जिससे हर घर में LED पहोचाया जा सका था। अब इसी कंपनी के जरिए सरकार हर घर में AC पहुचाएगी। 

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of
Loading...