Feb, 19, 2020
HOTLINE: 9594041704
BREAKING NEWS

”मिशन शक्ति” का असली हकदार कौन ?

Sharing is caring!

National Desk : वहीं अब इस मामले को लेकर क्रेडिड वार भी शुरु हो चुका है इस काम के लिए जहां वर्तमान सरकार क्रेडिट लेने में लगी है तो वहीं दूसरी तरफ विपक्ष ने इसका विरोध किया है। कांग्रेस ने दावा किया है कि  इस मिशन की शुरुआत कांग्रेस के शासन काल में हुई थी। कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने ट्वीट कर बताया कि इस मिशन की शुरुआत यूपीए सरकार के शासन के दौरान ही हुई थी जो आज पूरा हुआ है. इसके साथ ही अहमद पटेल ने मिशन में शामिल वैज्ञानिकों को बधाई दी साथ ही पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का भी शुक्रिया अदा किया। वहीं अहमद पटेल के साथ साथ अन्य पार्टियों के नेताओं ने भी इस पर सवाल खड़ा किया हैं.

कांग्रेस पार्टी की तरफ से भी ट्वीट किया गया. कांग्रेस ने लिखा कि इसरो, डीआरडीओ और केंद्र सरकार को इस उपलब्धि के लिए बधाई देते हैं. भारतीय स्पेस प्रोग्राम की शुरुआत 1962 में जवाहर लाल नेहरू की अगुवाई में हुई थी और इसरो का गठन भी इंदिरा गांधी के कार्यकाल में ही हुआ था.

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने इस मिशन की सफलता पर सरकार और वैज्ञानिकों को बधाई और कहा कि देश के लिए यह एक गर्व की बात है। संजय सिंह ने कहा कि अगर इस कामयाबी का ऐलान प्रधानमंत्री की जगह DRDO के प्रमुख करते तो ज्यादा अच्छा होता। लेकिन चुनावी माहौल का फायदा उठाने के लिए पीएम ने ऐसा किया।

वहीं बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने मिशन की सफलता के बाद ट्वीट  किया, शाह ने लिखा कि मैं इसरो और के वैज्ञानिकों और सरकार को इस सफलता के लिए बधाई देता हूं। अमित शाह कहा कि इस मिशन की सफलता के बाद अब तय हो गया है कि देश सुरक्षित हाथो में है।

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of
Loading...