Feb, 17, 2020
HOTLINE: 9594041704
BREAKING NEWS

SKMCH हॉस्पिटल मुजफ्फरपुर में मिला नर कंकाल

Sharing is caring!

National Desk : बिहार के हालात लगातार बिगड़ते जा रहे है पहले लगातार हो रही बच्चों की मौत से सरकार और आम जनता पहले से ही परेशान थी और अब श्री कृष्णा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (SKMCH) में मिले कंकाल के अवशेष ने माहौल को और भी गर्म कर दिया है। अस्पताल परिसर में कंकाल मिलने से कर्मचारियों और लोगों के बीच एक और सवाल खड़ा हो गया है।  

आप को बता दें कि अस्पताल के पिछले जंगल वाले हिस्से में एक बोरे में नर कंकाल के अवशेष मिले हैं। इस कंकाल को लेकर सरकार या अस्पताल के पास कोई जवाब नहीं है कि यह कंकाल किसका है। एक जांच दल ने मानव कंकाल वाली जगह का मुआयना किया है और अब इस मामले की पूरी जानकारी वहां के प्रिसिंपल द्वारा उपलब्ध कराई जायेगी।

SKMCH के सुपरिंटेंडेंट डॉ. सुनील कुमार शाही ने कहा कि पोस्टमॉर्टम विभाग प्राचार्य के अधीन है लेकिन इसे मानवीय तरीके से किया जाना चाहिए। मैं प्रिंसिपल से बात करूंगा और उन्हें मामले में जांच कमिटी गठित करने के लिए कहूंगा। तस्वीरें जो सामने आ रही हैं, उसमें मानव कंकाल के साथ ही अस्पताल के पिछले हिस्से में कुछ कपड़े भी दिख रहे हैं।  

बता दें कि मुजफ्फरपुर में ही 128 बच्चों की मौत हो चुकी है। इसमें SKMCH में 108 और केजरीवाल अस्पताल में 20 बच्चे जान गंवा चुके हैं। बिहार में शुक्रवार को और 5 बच्चों की मौत हो गई। बिहार के वैशाली जिले स्थित हरिवंशपुर गांव में इन्सेफलाइटिस के चलते सबसे ज्यादा 11 बच्चों की मौत हो गई। लगातार हो रही बच्चों की मौत का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है जबकि राज्य और केंद्र सरकार इसे रोकने में पूरी तरह से नाकामयाब हो रही है।

बिहार में चमकी बुखार से हुई मौतों पर नीतीश सरकार के साथ अब विपक्ष भी घिरता जा रहा है। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव अब तक मुजफ्फरपुर नहीं गए और न ही उन्होंने मामले में अभी तक कुछ कहा है। तेजस्वी की चुप्पी पर सोशल मीडिया पर कई सवाल उठ रहे हैं। पिछले दिनों आरजेडी के ही रघुवंश प्रसाद सिंह ने बयान दिया था कि उन्हें नहीं पता कि तेजस्वी कहां हैं ? हालाकि उन्होंने आशंका जताई थी कि शायद वह वर्ल्ड कप देखने गए हैं।  

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of
Loading...