Feb, 17, 2020
HOTLINE: 9594041704
BREAKING NEWS

जम्मू कश्मीर के इस संगठन पर मोदी सरकार ने लगाया प्रतिबंध

Sharing is caring!

लोक सभा चुनाव से ठिक पहले भी मोदी सरकार बड़े कदम उठाने से नही कतरा रही है, शुक्रवार को सरकार ने जम्मू कश्मीर के जेकेएलएफ संगठन पर बैन लगा दिया. जिसके बाद से विरोधी लॉबी इसका विरोध कर रही है जिसमे महबूबा सबसे आगे है. पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने धमकी देते हुए कहा कि यासीन मलिक के नेतृत्व पर प्रतिबंध एक गलत कदम है जो कश्मीर को एक खुली जेल में बदल सकता है। 

महबूबा मुफ्ती ने बताया कि सुरक्षा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुयी एक उच्चस्तरीय बैठक के बाद संगठन को गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के विभिन्न प्रावधानों के तहत प्रतिबंधित किया गया है और केंद्र की राय है कि जेकेएलए‍फ आतंकी संगठनों के संपर्क में है तथा जम्मू-कश्मीर व अन्य जगहों पर उग्रवाद और आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है।

मुफ्ती ने यासिन मलिक का बचाव करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर मुद्दे के हल के लिये यासीन मलिक ने काफी समय पहले हिंसा की आलोचना की थी। तत्कालीन प्रधानमंत्री वाजपेयी जी की वार्ता पहल में उन्हें एक पक्षकार के तौर पर देखा गया था। उनके संगठन पर प्रतिबंध से क्या हासिल होगा?

सरकार की तरफ से जानकारी देते हुए बताया गया कि संगठन पर जम्मू-कश्मीर में अलगाववादी गतिविधियों को कथित तौर पर बढ़ावा देने को लेकर प्रतिबंध लगाया गया है।

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of
Loading...