Feb, 21, 2020
HOTLINE: 9594041704
BREAKING NEWS

भारत को आतंकवाद पर बड़ी कामयाबी, CRPF हमले का मास्टरमाइंड गिरफ्तार..

Sharing is caring!

National Desk : लोकसभा चुनाव से ठीक पहले भारत सरकार ने फिर एक बड़ा सराहनीय काम किया है. संयुक्त अरब अमीरात की मदद से भारत को एक बड़ी कामयाबी मिली है. साथ ही संयुक्त अरब अमीरात ने आतंकी को भारत को सौंप कर एक बड़ी मिशाल पेश की है. यूएई ने पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के सदस्य और दिसंबर 2017 आतंकी हमले के मास्टरमाइंड निसार अहमद तांत्रे को भारत को सौंप दिया.

जैश का यह आतंकी जम्मू-कश्मीर के लेथपोरा में सीआरपीएफ कैंप पर दिसंबर 2017 में हमला करवाने का मास्टरमाइंड था. 30-31 दिसंबर, 2017 की रात हुए आतंकी हमले में पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे। जबकि सुरक्षाबलों का आतंकीयों का सामना करते हुए सभी आतंकियों को मार गिराया था.  

खबरों की मानें तो इस हमले में निसार अहमद तांत्रे का भाई नूर तांत्रे भी शामिल था जिसे सुरक्षा बलों ने हमले के वक्त ही मार गिराया था. आतंकी निसार को विशेष विमान से रविवार को राजधानी दिल्ली लाया गया और उसे नैशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी  को सौंप दिया गया।

इससे पहले एनआईए कोर्ट के स्पेशल जज ने निसार के खिलाफ अरेस्ट वॉरंट जारी किया था, जिसके बाद भारत सरकार यूएई सरकार से निसार की गिरफ्तार को बात की और फिर 31 मार्च को निसार को यूएई से डिपोर्ट किया गया. फिलहाल में वह एनआईए की कस्टडी में है और उससे पूछताछ जारी है.

उधर यूएई पिछले कुछ वर्षों से भगोड़ों को वापस भारत भेजने का अनोखा काम कर रहा है जिनमें आतंकवादी भी शामिल हैं। इससे पहले यूएई ने अगुस्टा वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर खरीद के मामले में रिश्वतखोरी के आरोपी क्रिश्चियन मिशेल को भारत को सौंपा था. इसके साथ ही सीरियाई आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के समर्थकों, इंडियन मुजाहिदीन के सदस्य अब्दुल वाहिद सिद्दिबापा और 1993 मुंबई ब्लास्ट के आरोपी फारूख टकला जैसे आतंकवादियों को भारत सरकार को सौंप चुका है।

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of
Loading...