Oct, 16, 2019
HOTLINE: 9594041704
BREAKING NEWS

मुम्बई में जोरदार बारिश

Sharing is caring!

Maharashtra Desk : आखिरकार मुम्बई के लोगो को गर्मी से राहत मिल गई, शुक्रवार को मुंबई में मॉनसून की दस्तक के बाद कई इलाकों में तेज बारिश के बाद पानी का जमाव भी देखने को मिला। 

मॉनसून की धीमी शुरुआत के बाद रफ्तार पकड़ते हुए शहर के कई इलाकों में शुक्रवार को भारी बारिश हुई। कई जगहों पर जलभराव की वजह से जाम के हालात नजर आ रहे हैं। वहीं, तेज हवाओं के साथ बारिश के कारण विजिबिलिटी भी कम हो गई है। 

बारिश की वजह से लोकल ट्रेनों के संचालन पर भी असर पड़ा है। लोकल ट्रेन अपने निर्धारित समय से लेट चल रही है। वेस्टर्न रेलवे ने ट्वीट में लिखा है, ‘मुंबई में मॉनसून आ गया है। वेस्टर्न रेलवे के उपनगरीय इलाकों में कुछ जगह भारी बारिश हो रही है। लोकल ट्रेनें सामान्य रूप से चल रही हैं और उनके संचालन में कोई व्यवधान नहीं आ रहा है।

इस बीच मौसम विभाग ने मुंबई और उसके आस-पास अगले दो दिन के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। वहीं बीएमसी ने किसी भी अनहोनी से बचने के लिए लोगों को मैनहोल खोलने से मना किया है। हालाकि पहली बारिश में ही कही कहीं बीएमसी की पोल खुलती नजर  आ रही है। 

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक अगले दो दिन मुंबई पर भारी हैं। कोलाबा स्थित प्रादेशिक मौसम केंद्र ने अगले पांच दिनों के मौसम का पूर्वानुमान लगाया है। इसके मुताबिक 28 और 29 जून को मुंबई कुछ इलाकों में भारी से काफी भारी बारिश हो सकती है। हालांकि 30 जून और 1 जुलाई को थोड़ा राहत मिल सकती है। इस दौरान हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। 

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of
Loading...