Aug, 21, 2019
HOTLINE: 9594041704
BREAKING NEWS

जल्द होगी हाफ़िज़ सईद की गिरफ्तारी

Sharing is caring!

International Desk : मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा चीफ हाफिज सईद के लिए अच्छे दिन खत्म हो गए खबरों के मुताबिक अब जल्द ही हाफिज सईद और उसके 12 करीबी सहयोगियों को बहुत जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। आतंकी हाफिज सईद पर कार्रवाई होने की बात उस समय सामने आई, जब 22 जुलाई को पाकिस्तान पीएम इमरान खान अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप से मुलाकात करने वाले हैं।

अमेरिका के राष्ट्रपति कई बार सार्वजनिक तौर पर आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई न करने को लेकर पाकिस्तान की आलोचना कर चुके हैं। अमेरिका ने इसके बाद पाकिस्तान को दी जाने वाली आर्थिक मदद पर भी रोक लगा दी थी। साथ ही एफएटीएफ ने भी पाकिस्तान को संदिग्ध सूची में डाल दिया है। ऐसे में हाफिज सईद पर इस कार्रवाई को अमेरिका से रिश्ते सुधारने के पाकिस्तान के प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है। 

दरअसल, आतंकवाद को धन मुहैया करने और धन शोधन के कई अपराधों को लेकर हाफिज और उसके सहयोगियों के खिलाफ पाकिस्तानी अधिकारियों ने कई मामले दर्ज किए थे। पंजाब पुलिस के आतंकवाद रोधी विभाग ने बुधवार को हाफिज सईद समेत जेयूडी के 13 नेताओं के खिलाफ 23 प्राथमिकियां दर्ज की।

सूत्रों का कहना है कि सईद को इस हफ्ते गिरफ्तार कर लिए जाने की संभावना है क्योंकि इमरान खान सरकार आतंकवाद को धन मुहैया किए जाने के विषय पर वित्तीय कार्रवाई कार्यबल (एफएटीएफ) के तहत अपने दायित्वों को पूरा करने की इच्छुक दिख रही है। पाकिस्तान इस सिलसिले में अपनी कार्ययोजना को पूरा करने में एफएटीएफ की पिछले साल जून की समयसीमा को पूरा करने में नाकाम रहा था। इसके बाद एफएटीएफ ने इस्लामाबाद को अक्टूबर की समय सीमा दी और इसे पूरा नहीं करने पर कार्रवाई का सामना करने की चेतावनी दी थी। 

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of
Loading...