Feb, 17, 2020
HOTLINE: 9594041704
BREAKING NEWS

महागठबंधन की लिस्ट जारी, बिहार में किस सीट पर किस का दावा ?

Sharing is caring!

National Desk : बीजेपी और कांग्रेस के साथ साथ अब गंठबंधन की पार्टियां भी अपने उम्मीदवारों का ऐलान करना शुरु कर चुकी है। हालांकि बीच बीच में गठबंधन में दरार भी नजर आती रही है लेकिन इन सब के बाद भी अभी तक महागठबंधन चुनाव एक साथ में लड़ने वाला है. तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेन्स कर महागठबंधन में शामिल राजद के उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया. इस दौरान तेजस्वी यादव ने कहा कि महागठबंधन अटूट है इसे कोई नहीं तोड़ सकता. वहीं उम्मीदवारों की घोषणा में हुई देरी को लेकर भी उन्होने सफाई दी और कहा कि हम देर आये, लेकिन दुरुस्त आये.

इस दौरान महागठबंधन में शामिल आरजेडी कोटे के 19 उम्मीदवारों की घोषणा हुई. तेजस्वी ने बताया कि वैशाली से रघुवंश प्रसाद सिंह को टिकट दिया जा रहा है, जबकि गोपालगंज से सुरेंद्र राम, भागलपुर से बुलो मंडल, बांका से जयप्रकाश यादव, मधेपुरा से शरद यादव, दरभंगा से अब्दुल बारी सिद्दीकी, सीवान से हिना शहाब, महारागंज से रणधीर सिंह, सारण से चंद्रिका राय, हाजीपुर से शिवचंद्र राम, बेगूसराय से तनवीर हसन, पाटलिपुत्र से मीसा भारती, बक्सर से जगदानंद सिंह, जहानाबाद से सुरेंद्र यादव, नवादा से विभा देवी, झंझारपुर से गुलाब यादव, अररिया से सरफराज आलम और सीतामढ़ी से अर्जुन राय के नाम का ऐलान हुआ. अभी तक शिवहर सीट से किसी भी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की गयी है. जबकि, आरा की सीट राजद ने माले के खाते में डाल दिया है. भाकपा-माले ने आरा सीट से राजू यादव को चुनावी मैदान में उतारा है.

आजेडी के बाद कांग्रेस ने भी अपनी लिस्ट जारी कर दी. कांग्रेस ने नौ सीटों में से चार सीटों का एलान किया जिसमें सुपौल से रंजीत रंजन, समस्तीपुर से डॉ अशोक कुमार, मुंगेर से नीलम देवी और सासाराम से मीरा कुमार को उम्मीदवार बनाया गया है. इससे जारी हुई लिस्ट में कांग्रेस ने किशनगंज से मो जावेद, कटिहार से तारिक अनवर और पूर्णिया से उदय सिंह के नाम की घोषणा की थी. पटना साहिब और वाल्मीकि नगर पर किसी भी उम्मीदवार की घोषणा नहीं हुई है.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of
Loading...