Feb, 21, 2020
HOTLINE: 9594041704
BREAKING NEWS

दिल्ली पुलिस के ASI ने क्यों दी अपनी जान

Sharing is caring!

National Desk : खुदखुशी कर लेना क्या किसी समस्या का हल है, क्या अपनी जान ले लेने से सभी समस्याओ का अंत हो जाता है। अबतक बस हमने मजबूर, गरीब और पीड़ितों को ही आत्महत्या करते देखा है। परन्तु जब समाज के सुधारक ही अपनी उमीदें छोड़ देंगे और कायर की भाति आत्महत्या करेंगे तो दूसरे लोगो पर इसका क्या असर पड़ेगा।



दिनांक 4 अप्रैल दोपहर करीब 2 बजे दिल्ली के जहाँगीरपूरी मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो का इंतज़ार करते एक युवक ने मेट्रो के आने पर उसके आगे कूद अपनी जान दे दी। वारदात के कुछ ही देर बाद जब पुलिस अधिकारियों ने मौके पर जाके मौके का जायज़ा लिए तो पता लगा कि जिस व्यक्ति ने खुदखुशी की है वो कोई और नहीं बल्कि पुलिस हेडक्वाटर के कम्युनिकेशन डिपार्टमेंट के ASI थे।

जिनका नाम अजय कुमार है और वह दिल्ली के नरेला के रहने वाले थे। मौकाएँ वारदात पर दिल्ली पुलिस के ASI अजय कुमार जिन्होंने आत्महत्या की है उनके द्वारा लिखे गए किसी प्रकार के सुसाइड नोट या लेटर नहीं मिला है। पुलिस के लिए इस मामले की जड़ तक पहुंचना काफी कठिन सा हो गया है। क्यूंकि अजय कुमार दिल्ली कम्युनिकेशन डिपार्टमेंट के काबिल एवं होनहार पुलिस अधिकारी थे।  

कही उनकी मौत एक साजीश तो नहीं या फिर काम का दबाव या घरेलु समस्याओं से परेशान होकर उन्होंने खुदखुशी की है। इस घटना के पश्चात जहांगीरपुरी मेट्रो स्टेशन में डर का माहौल बन गया था। समाज के रक्षक ही अगर समाज की छोटी बड़ी परेशानियों से तंग आकर अपनी जान दे देंगे या खुदखुशी कर लेंगे तो समाज के दूसरे लोगों को क्या सन्देश जायेगा। बहरहाल पुलिस इस मामले में जाँच कर रही है, जाँच के बाद ही यह साफ़ हो पायेगा कि इस होनहार पुलिस अधिकारी ने क्यों आत्म हत्या करने पर मजबूर हुआ।    

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of
Loading...