Feb, 17, 2020
HOTLINE: 9594041704
BREAKING NEWS

CSK के जीत के साथ धोनी ने रचा नया इतिहास

Sharing is caring!

Sports Desk : आज गुरुवार को जयपुर में खेले गए IPL 12 का मुकाबला धोनी के CSK और अजिंक्ये रहाणे के RR के बिच बेहद ही शानदार रहा। इस मुकाबले में मैच का परिणाम आखरी गेंद पर देखने को मिला। दर्शको के लिए यह मैच बहोत ही शानदार रही। धिनी ने  यह साबित कर दिया कि आज भी उनसे बेहतर कप्तान कोई नहीं है। इस मैच में धोनी ने शानदार 54 रन बनाये, CSK पारी की शुरुआतबहोत ही ख़राब रही लेकिन धोनी का साथ रायडू ने दिया जिस वजह से CSK इस मैच को जीतने में कामयाब रही।

बता दे कि इस मैच को जीतने के साथ ही धोनी ने IPL इतिहास का नया अध्याह शुरू कर दिया। IPL में धोनी ने जीत का शतक लगा दिया है, IPL में धोनी का बतौर कप्तान यह 100वी जीत है। ऐसा करने वाले धोनी पहले कप्तान है, धोनी के बाद IPL में बतौर कप्तान गौतम गंभीर ने 71 मैच जीते है तो वही रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान 55 मैं में जीत हासिल कर पाए है। किसी भी प्लेयर के लिए यह एक बड़ी उपलब्धि है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 151 रन बनाए। राजस्थान के तरफ से किसी भी बैट्समैन ने 30 के आकड़े को पार नहीं कर पाए, कप्तान रहने ने 14 रन 11 गेंद में बनाए तो वही बटलर ने 23 रन 10 गेंद में बनाय। राजस्थान की तरफ से बेन स्ट्रोक सबसे ज्यादा 28 रन 26 गेंद में बनाए।

इस मैच में CSK की गेंदबाजी अच्छी रही, गेंदबाजों की बात करें तो CSK की तरफ से जडेजा, डी चहर और एस ठाकुर ने 2-2 विकेट लिए। दूसरी पारी में CSK की शुरुआत भी काफी ख़राब रही, पहले ही ओवर के चौथे गेंद पर वाटसन आउट होगये। CSK के बल्लेबाज एक के बाद एक पवेलियन लौटते गए। ऐसा लग रहा था मानो इस मैच में RR जीत पक्की है, लेकिन RR के लिए इस मैच जीतना इतना आसान नहीं था क्यों कि माही मार रहा था।

CSK के  4 बल्लेबाज सिर्फ 24 रन पर आउट होगए। उसके बाद धोनी और रायडू के बीच हुए जबरदस्त पार्टनशिप, जिसके वजह से चेन्नई इस मैच को जितने में कामयाब रही। इस मैच में धोनी ने 58 रन 43 गेंद में बनाए तो वही रायडू ने 57 रन 47 गेंद में बनाए। 

आखरी ओवर में CSK को जीत के लिए 18 रन चाहिए थे, बेन स्ट्रोक  के पहले ही गेंद पर जडेजा ने छक्का जड़ दिया। मैच में ट्विस्ट तब आया जब धोनी आउट होगए, धोनी  होते ही CSK तरफ सेंटनेर बल्लेबाजी करने आए. सेंटनेर ने भी इस मैच में महत्पूर्ण भूमिका निभाए। अगर आखरी गेंद पर सेंटनेर चक्का नहीं मरते तो CSK के लिए यह मैच जितना मुश्किल हो सकता था।             

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of
Loading...