Feb, 20, 2020
HOTLINE: 9594041704
BREAKING NEWS

फिर शहीद हुए 4 BSF जवान…

Sharing is caring!

National Desk : रोज हम कहीं न कहीं किसी न किसी जवान के बॉर्डर पर आतंकियों या नक्सलियों द्वारा शहीद होने की घटना सुनते रहते है। क्या वजह है कि कितना भी कोशिस करने पर इन घटनाओ में कभी कमी नहीं आती है। क्या इसमें सरकार का दोष है या फिर हम नागरिको का दोष है कि हम इन नक्सलियों और आतंकवादियों को अपने बिच में पनाह देते है, और इनके गंदे और देशद्रोही पूर्ण इरादों का उचित मापांकन नहीं कर पाते है।

समाज में जहां इन जैसे नक्सकलवादी है वही अभिनन्दन और उनके जैसे कई सिपाही भी है जो देश की मर्यादा को बचाएँ रखने और उसकी रक्षा करने के लिए अपने प्राण तक की बाजी लगा देते है। आज सुबह ही छत्तीसगढ़ के एंटी नक्सल ऑपरेशन डिपार्टमेंट के डेप्युटी जनरल इंस्पेक्टर सुंदरराज पी. ने न्यूज़ एजेंसी PTI को रिपोर्ट में बताया है कि, कल देर रात जब BSF की 114वीं बटालियन जाँच मिशन पर माहला गांव के जंगली इलाके की तरफ निकले थे, उसी वक़्त कुछ नक्सलियों ने BSF के जवानो पर हमला कर दिया जिसमे 2 जवान घायल तथा 4 जवान शहीद हो गए। इस घटना की खबर मिलने के कुछ ही घंटो के पश्चात राहत अधिकारियों को बिना देरी किए माहला गांव के उस जंगली इलाके में भेजा गया।

इससे पहले भी हमने आतंकवादियों तथा नक्सलवादियों द्वारा इस तरह की घटना के बारे में सुन चुके है। कौन है यह नक्सलवादी जिन पर ना तो सरकार के कड़ी कारवाही का असर पड़ता है और ना ही यह नक्सलवादी प्यार की भाषा समझते है। हाल ही में हुए पुलवामा हमले पर सरकार द्वारा दिए गए एयर स्ट्राइक के जवाब से भी इन अपराधियों,आतंकवादियों और नक्सलवादियों पर कोई असर नही हुआ। उस समय भी पुलवामा में हुए उस हमले मे बस में सफर कर रहे CRPF के 44 जवान सहीद हुए थे जिनमे से कितनो का तो मृत शरीर भी उनके घरवालों को प्राप्त नहीं हुआ, बस इतना ही नहीं ऐसे कई और किस्से है इन आतंकवादियों और नक्सलवादियों के जिसे सुन आपका दिल दहल जायेगा। OMH न्यूज़ की तरफ से सभी शहीद जवानो को भावपूर्ण श्रद्धांजलि!

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of
Loading...