Feb, 20, 2020
HOTLINE: 9594041704
BREAKING NEWS

बीजेपी ने पांच लोगों का काटा टिकट, जानिए किसे मिला फिर मौका…

Sharing is caring!

National Desk : लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी दसवीं लिस्ट भी जारी कर दी। इस लिस्ट में कुल 39 उम्मीदवारों के नाम घोषित किया गया है। जिसमें उत्तर प्रदेश के 29 और प. बंगाल के 10 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। पार्टी ने 22 मौजूदा सांसदों को टिकट दिया है। पार्टी ने बंगाल में जिन 10 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए हैं, उनमें से 9 पर नए चेहरे हैं और एक सीट पर पिछली बार के उम्मीदवार को फिर से मौका दिया गया है।

हालांकि इस लिस्ट के उम्मीदवारों की लोकसभा सीटों को भी बदला गया है। बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में मेनका गांधी और उनके बेटे वरुण गांधी की सीटों की अदला बदली कर दी है. बीजेपी ने मेनका गांधी को सुल्तानपुर और वरुण गांधी को पीलीभीत से टिकट दे दिया है. जबकि मौके पर मेनका पीलीभीत और वरुण सुल्तानपुर से सांसद हैं।

वहीं लालकृष्ण आडवानी के बाद अब कानुपर से वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी का भी टिकट काट दिया गया है. हालांकि मुरली मनोहर जोशी ने एक पत्र लिखकर चुनाव ना लड़ने की बात अपने लोगों तक पहुंचाई थी लेकिन उस पत्र पर उनके हस्ताक्षर नहीं होने के बाद उस पत्र पर भी सवाल खड़ा हुआ था।
वहीं पार्टी ने जिन 5 मौजूदा सांसदों का टिकट काटा उनमें कानपुर से मुरली मनोहर जोशी, रामपुर से डॉ. नैपाल सिंह, बाराबंकी से प्रियंका सिंह रावत, इटावा से अशोक दोहरे और बलिया से भारत सिंह का नाम शामिल हैं।


वहीं बीजेपी ने इस बार कानपुर ने सत्यदेव पचौरी को टिकट दिया है. इनके अलावा पार्टी ने इलाहाबाद से रीता बहुगुणा जोशी, बाराबंकी से उपेंद्र रावत, बहराइच से अक्षयवर गौड़, केसरगंज से बृजभूषण शरण सिंह, डुमरियागंज से जगदंबिका पाल और गाजीपुर से मनोज सिन्हा को अपना उम्मीदवार बनाया है.

बीजेपी ने इस बार बाराबंकी से प्रियंका रावत, कुशीनगर से राजेश पांडे, बलिया से भरत सिंह, इटावा से अशोक दोहरे और रामपुर से नैपाल सिंह का टिकट काट दिया है. वहीं जयाप्रदा को पार्टी में शामिल होने के 5 घंटे के भीतर रामपुर से टिकट दे दिया गया।

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of
Loading...