Feb, 17, 2020
HOTLINE: 9594041704
BREAKING NEWS

अनिल अंबानी फिर पड़े संकट में, दो सुप्रीम कोर्ट के साथी हुआ गिरफ्तार

Sharing is caring!

Business : मशहूर बिज़नेसमेन स्वर्गीय श्री धीरुभाई अंबानी के छोटे सपूत अनिल अंबानी से जुड़े मामले में क्राइम ब्रांच ने बड़ी कारवाई कर सोमवार सुबह सुप्रीम कोर्ट के दो पूर्व कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है। इन दोनों  पूर्व कर्मचारियों पर यह आरोप है कि सुप्रीम कोर्ट की अदालत में काम करने के दौरान यह अपने नियमो का उलंघन कर अनिल अंबानी को फायदा पहुंचने में मदत किया करते थे। हाल ही में कुछ दिनों पहले चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कार्यवाई करते वक़्त दोषी पाए गए इन दोनों कर्मचारियों को सुप्रीम कोर्ट से बर्खास्त कर दिया था।

इन दोनों अपराधियों की पहचान सुप्रीम कोर्ट के पूर्व रजिस्ट्रार मानव शर्मा और तपन कुमार के रुप में की गयी है। इन दोनों अपराधियों पर यह आरोप है कि इन दोनों ने अनिल अंबानी को व्यक्तिगत पेशी में फ़र्ज़ी तरीके से छुट दी, यह छुट सिर्फ अनिल अंबानी को लाभ पहुंचाने की वजह से दी गयी थी। यह मामला उस समय का है, जब अनिल अंबानी पर 500 करोड़ रुपये का बकाया चुकाने का दवाब था। सुप्रीम कोर्ट ने तय समय तक इस राशि को जमा करने का आदेश दिया था, लेकिन राशि जमा होने से पहले ही इस बात की खबर सामने आयी की सुप्रीम कोर्ट के कुछ कर्मचारी इस मामले में अनिल अम्बानी की मदत कर रहे है, जाँच के वक्त इस मामले से जुड़े दो अपराधियों के नाम सामने आये जिन्हे उस वक़्त सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने तुरत बर्खास्त कर दिया। साथ ही यह कारवाई क्राइम ब्रांच के हाथ सौप दी गयी। 

हालाँकि समय पर दंड राशि न लौटाने पर अनिल अंबानी को जेल भी हो सकती थी, परन्तु अनिल अंबानी ने अपने बड़े भाई मुकेश अम्बानी की मदत से वह राशि तो जमा कर दीं। लेकिन अभी तक अनिल अंबानी काफी भारी कर्ज तले दबे हुए है। वित्त वर्ष के 2018 के अंत तक अनिल अंबानी समूह (ADAG) के उपर कुल कर्ज 1,03,158 करोड़ रुपये था और उसपर ब्याज देनदारी भी करीब 10,000 करोड़ के पार थी।          

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of
Loading...