Feb, 17, 2020
HOTLINE: 9594041704
BREAKING NEWS

आखिर आप और कांग्रेस में क्यों पड़ी दरार

Sharing is caring!

National Desk : लोक सभा चुनाव को लेकर दिल्ली की सियासत में अब सब कुछ साफ़ हो गया है कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर चली आ रही कवायद को खत्म करते हुए सभी सात सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया। और इसके साथ ही कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन की संभावनाएं भी खत्म हो गई.

दिल्ली कांग्रेस प्रभारी पीसी चाको ने शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए बताया कि कांग्रेस सातों सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी, जिसमें से चार सीटें फाइनल कर दी हैं. वहीं गठबन्धन को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा कि आम आदमी पार्टी के साथ कोई गठबंधन नहीं होगा. अगर दिल्ली में AAP आज भी गठबंधन के लिए तैयार है तो हम तैयार हैं, लेकिन बाकी राज्यों की स्थिति अलग है. 

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी के मुताबिक, AAP सांसद संजय सिंह से कांग्रेस ने बातचीत में 3 सीटें मांगी थीं. हम समझौता चाहते थे, लेकिन AAP पीछे हट गई इसके साथ ही कांग्रेस नेता ने इस गठबंधन के सफल नहीं होने के लिए AAP को जिम्मेदार ठहराया. चाको के मुताबिक, AAP ने गठबंधन पर प्रैक्टिकल फैसला नहीं लिया, इसलिए अब कांग्रेस सातों सीटों पर चुनाव लड़ेगी. जबकि इससे पहले आप नेता अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस से गठबंधन को लेकर सामने से शुरुआत की थी लेकिन आख़िरकार बात नहीं बन सकी और अब दोनों पार्टियां अकेले अकेले चुनाव लड़ेंगी।

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of
Loading...