Feb, 20, 2020
HOTLINE: 9594041704
BREAKING NEWS

मिशन ओसामा बिन लादेन में मदत करनेवाला कुत्ता, अब MP पुलिस के साथ….

Sharing is caring!

National Desk : आतंकवादी ओसामा बिन लादेन को अमेरिकी सेना ने मौत के घाट उतारा था। उस वक्त अमेरिका के होनहार सिपाहियों के साथ एक जांबाज कुत्ते की प्रजाति की भी अहम भूमिका थी।

बेल्जियन मालिनोइज(Belgian Malinois) नाम की प्रजाति के यह कुत्ते काफी समझदार और सुंघकर पड़ताल करने में काफी बुद्धिमान होते है।

जांच के दौरान अगर बेल्जियन मालिनोइज(Belgian Malinois) ने समझदारी के साथ ओसामा बिन लादेन की ख़ुफ़िया जगह ढूढ़ने में सहायता ना की होती, तो अमेरिकी फौज को ‘ओसामा बिन लादेन’ को पकड़ने में काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ता।

image credit -iStock.com/RKSS

ऐसे कुत्ते अगर आपके फौज में शामिल हो जाए, तो आपको किसी प्रकार की चिंता करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। खुसखबरी तो यह ही कि बेल्जियन मालिनोइज(Belgian Malinois) प्रजाति के कुत्ते अब अमेरिका जल्द ही भारत को सौंपने वाला है।

इन कुत्तों कि खुराक काफी अधिक होती है, यह कुत्ते करीब 1 वर्ष में 1लाख रुपये तक का डाइट हजम कर जाते हैं। परंतु अगर इस प्रकार के कुत्ते हमारी भारतीय सिपाहियों की सहायता करेगी तो किसी भी बड़े अपराध की पड़ताल करना फौजियों के लिए काफी सरल हो जाएगा.

देखना काफी दिलचस्प होगा कुत्ते के भारत में आने के बाद भारत की सुरक्षा व्यवस्था में अमेरिका की तरह अपना योगदान दे पाएगा या नहीं.

अधिकांश वर्षों से बढ़ रही तलाश को पूर्ण करने के लिए अब मध्य प्रदेश पुलिस सुरक्षा बल ने बेल्जियन मालिनोइज(Belgian Malinois) कुत्तों को अपनी फौज शामिल किया है, यह कुत्ते अमेरिका राष्ट्रपति के घर व्हाइट हाउस(White House) की सुरक्षा भी करते हैं।

खूंखार आतंकवादी ओसामा बिन लादेन को पकड़वाने में भी तथा मार गिराने में भी इन्हीं बेल्जियन मालिनोइज(Belgian Malinois) कुत्तों का हाथ था।

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of
Loading...