Sep, 22, 2019
HOTLINE: 9594041704
BREAKING NEWS

श्रीसंत को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत, जल्द थामेंगे गेंदबाजी का साथ

Sharing is caring!

Sports Desk : सुप्रीम कोर्ट ने क्रिकेट के इंटरनैशनल खिलाड़ी एस श्रीसंत पर लगे आजीवन प्रतिबंध को हटा दिया है। साथ ही इस मामले पर तीन महीने के अंदर फैसला करने का आदेश बीसीसीआई को दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने श्रीसंत की कही हुई बातो को गलत कहा है, श्रीसंत का कहना गलत है कि बीसीसीआई को उन्हें सजा देने का हक़ नहीं है। ” सुप्रीम कोर्ट के बाद अब बीसीसीआई को फैसला करना है कि कितनी जल्दी श्रीसंत के हाथ में फिर से गेंदबाजी आएगी और पहले की तरह वो लोगो के दिलो पर राज करेंगे।

आपको बता दे कि 2013 के आईपीएल के दौरान मैच फिक्सिंग को लेकर श्रीसंत का नाम सामने आया था, जिसके बाद बीसीसीआई ने श्रीसंत को क्रिकेट से आजीवन बैन कर दिया था। आपको बता दे कि श्रीसंत को बैन किया गया था 2013 के आईपीएल के दौरान तब श्रीसंत राजस्थान रॉयल्स टीम में थे। श्रीसंत के साथ दो अन्य खिलाड़ी को भी बैन किया गया था। श्रीसंत के साथ अजित चंदेला और अंकित चौहान को भी बैन किया गया था। सुप्रीम कोर्ट से पहले केरल हाई कोर्ट में ये केश था। केरल हाई  कोर्ट ने बसीसीआई के किए फैसले को ही बरकरार रखा था। केरल हाय कोर्ट के तहत श्रीसंत का क्रिकेट आजीवन बैन जारी रखा था। अब सुप्रीम कोर्ट के तहत श्रीसंत के ऊपर लगे आजीवन बैन को ख़त्म कर दिया है। साथ ही बीसीसीआई को समय – सिमा निर्धारित कर जल्द से जल्द सजा को समाप्त करने कहा गया है ।  

सुप्रीम कोर्ट के द्वारा नियुक्त सिमिति के प्रमुख विनोद रॉय ने कहा है कि  मैंने सुप्रीम कोर्ट का फैसला सुना है। हम सीओए की बैठक में इस बात की चर्चा करेंगे। सीओए की बैठक 18 मार्च को होनी है, जिसमे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद् के अधिकारियो के साथ बोर्ड की डोपिंग विरोधी निति पर चर्चा होनी है। इस बैठक के दौरान श्रीसंत का भी मुद्दा उठेगा। बीसीसीआई के पास अब न्यायधीश डीके जैन के रूप में नया लोकपाल और मध्यस्थ पीएस नरसिम्हा है। जिनसे जल्द फैसले आने की उम्मीद की जा सकती है।  

बीसीसीआई के पूर्व उपाध्यक्ष और केरल क्रिकेट संघ के वरिष्ठ अधिकारी टीसी मैथ्यु ने कहा कि मै श्रीसंत के लिए खुश हु कि उनकी सजा ख़त्म हो रही है।  लेकिन हमे नहीं लगता की प्रथम श्रेणी में अब श्रीसंत खेल पाएंगे। श्रीसंत के करियर का सबसे अहम् 6 साल क्रिकेट  से बाहर बीत गया।  

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of
Loading...