Dec, 15, 2019
HOTLINE: 9594041704
BREAKING NEWS

मोहाली में चौथा वन डे हारने के बाद कोहली ने किसे ठहराया जिम्मेदार ?

Sharing is caring!

रविवार को मोहाल में हुआ भारत और ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज का चौथा मैच, जिसमे भारत को मिली ऑस्ट्रेलिया टीम से हार। भारत ने लगातार दो मैच जित कर इस सीरीज को जितने का अच्छा मौका बना लिया था पर रांची में तीसरे मैच से भारत के हर की गिनती शुरु हो गई। ऐसा लगता है जैसे दो मैच जितने के बाद भारतीय टीम शायद ओवर कॉन्फिडेंट हो गई थी जिस वजह से शायद हार का सामना करना पड़ रहा है।  रांची में हुए मैच के दौरान भारत की बललेबाजी में कमी देखि गई। भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज भी कोई जलवा नहीं दिखा पाए और दर्शको का उत्साह भी टूट गया। तीसरे मैच की हार के बाद कोहली ने कहा टीम में बदलाव करना चाहिए। जिस तरह से पिछले दो मैचों में धोनी कुछ नहीं कर सके थे, शायद उसे देखते हुआ टीम ने धोनी को आराम देने का फैसला किया हो। जिसकी जगह ऋषभ पंत को लाया गया। कोहली चाह रहे थे कि मोहाली में होने वाले चौथे मैच को जित कर सीरीज को अपने नाम किया जाए। पर अफ़सोस भारत को सफलता नहीं मिली। भारत ने बल्लेबाज़ी तो अच्छी की, कोहली और ऋषभ जैसे खिलाड़ी  न बनाने के बावजूद भारत ने 358 रन बनाए। शिखर और रोहित के अच्छी बल्लेबाज़ी की वजह से भारतीय टीम पहाड़ जैसी स्कोर बनाने में कामयाब रही। अछि बात ये है कि वर्ल्ड कप से पहले रोहित और शिखर फॉर्म में आगए। वर्ल्ड कप से पहले आंखरी सीरीज है और ये दोनों सलामी बल्लेबाज़ के रन बनाने से उनको आत्मविश्वाश आएगा, जिसका फायदा भारत को वर्ल्ड कप में हो सकता है।    

 शिखर धवन (143) और रोहित शर्मा (95) के बीच पहले विकेट के लिए हुई 193 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी के दम पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 359 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। भारत ने नौ विकेट पर 358 रन का विशाल स्कोर बनाया। मोहाली में अबतक का यह किसी भी टीम द्वारा बनाया गया दूसरा सर्वोच्च स्कोर है। इससे पहले भारत ने ही 2017 में श्रीलंका के खिलाफ इस मैदान पर चार विकेट पर 392 रन का स्कोर बनाया था। अफ़सोस की रोहित और शिखर की मेहनत का फल नहीं मिला और ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ने इनके शतक बनाने की ख़ुशी पे पानी फेर दिया। पीटर हैंड्सकोंब (117) और उस्मान ख्वाजा (91) के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 192 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी के बाद एश्टन टर्नर (नाबाद 84) की तूफानी पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को यहां खेले गए चौथे वनडे मैच में भारत को चार विकेट से हरा दिया।

इस जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की सीरीज में अब 2-2 से बराबरी हासिल कर ली है। सीरीज का पांचवां और निर्णायक मैच बुधवार को दिल्ली में खेला जाएगा। इस मैच की हार के बाद कोहली ने कहा कि फील्डिंग के दौरान लापरवाही की वजह से मिली हार। मोहाली मैच के दौरान टीम इंडिया को विकेट कीपर धौनी की कमी खल रही थी । विकेट के पीछे ऋषभ पंत की साधारण विकेट कीपिंग हर बरी वजह मणि जा रही है। अगर धोनी विकेट के पीछे होते तो इतने मौके नहीं छूटते। आपको बता दे कि विकेट के पीछे ऋषव ने कुल पांच मौके को गवाया। अब देखते है बुधबार को क्या गुल खिलाती है नई  दिल्ली के स्टेडियम में भारतीय टीम।

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of
Loading...