Feb, 17, 2020
HOTLINE: 9594041704
BREAKING NEWS

मोदी का वंशवाद पर प्रहार…

Sharing is caring!

National Desk : प्रियंका गांधी ने जब से कांग्रेस की कमान संभाली है तब से कांग्रेस में थोड़ी हलचल बढ़ी है लेकिन इसका कितना फायदा पार्टी को होगा यह कहना थोड़ा मुश्किल है। हालांकि पीएम नरेंद्र मोदी और प्रियंका गांधी के बीच जुबानी जंग पिछले काफी समय से चल रही थी। लेकिन अब लोकसभा चुनाव को देखते हए दोनों खुलकर आमने-सामने आ गये हैं। प्रियंका जहां मोदी के लोकसभा क्षेत्र वाराणसी जाकर उनके कामों को बेकार और अविकसित बता रही है तो वहीं आज मोदी ने एक ब्लॉग के जरिए कांग्रेस और विपक्षी दलों के वंशवाद पर वार किया है, चौकीदार नरेंद्र मोदी के ब्लाग पर लिखा है,


वंशवाद की राजनीति से सबसे अधिक नुकसान संस्थाओं को हुआ है। प्रेस से पार्लियामेंट तक। सोल्जर्स से लेकर फ्री स्पीच तक।कॉन्स्टिट्यूशन से लेकर कोर्ट तक। कुछ भी नहीं छोड़ा। कुछ विचार साझा कर रहा हूं और इसके साथ ही पीएम ने एक बड़ा पोस्ट लिखा है जिसमें राजनीति में वंशवाद को लेकर विस्तार से चर्चा की गयी है।
मोदी ने आगे लिखा कि प्रेस की स्वतंत्रता पर पहला हमला यूपीए के शासनकाल में भी देखने को मिला। लेख में लिखा गया, ‘यूपीए सरकार कानून लेकर आई थी जिसके मुताबिक अगर आपने कुछ भी ‘अपमानजनक’ पोस्ट कर दिया तो आपको जेल में डाल दिया जाएगा।’ साथ ही कांग्रेस ने आपातकाल लगाकर संविधान और न्यायालय का अपमान किया था। 


मोदी ने आगे लिखा कि यूपीए सरकार सीबीआई, आईबी और रॉ जैसी संस्थाओं का समय समय पर दुरुपयोग करती रही। यूपी शासन के वक्त CBI कांग्रेस ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन बनकर रह गई थी। ‘पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने अपनी एक टिप्पणी में योजना आयोग को ‘A bunch of jokers’ यानि ‘जोकरों का समूह’ कहा था। उस समय योजना आयोग के उपाध्यक्ष डॉ. मनमोहन सिंह थे। उनकी इस टिप्पणी से साफ जाहिर होता है कि कांग्रेस सरकारी संस्थाओं के प्रति किस प्रकार की सोच रखती है।  अपने लेख में सेना का जिक्र करते हुए लिखा, कांग्रेस ने हमेशा सेना को कमाई के एक स्रोत के रूप में देखती आई है। यही कारण रहा कि हमारे सशस्त्र बलों को कभी भी कांग्रेस से वह सम्मान नहीं मिला, जिसके वे हकदार थे।

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of
Loading...