Sep, 22, 2019
HOTLINE: 9594041704
BREAKING NEWS

भारत को मिला 273 रनों का लक्ष्य, सीरीज जितने का है अच्छा मौका

Sharing is caring!

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बिच हो रहे वनडे सीरीज का पांचवा यानि आखिरी वनडे आज नई दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेला जा रहा है। अभी मुक़ाबला बराबरी का है, पिछले 4 मैचों में से 2 मैच भारत ने जीता है और दो मैच ऑस्ट्रेलिया ने। आज का मैच ये फैसला करेगा कि इस सीरीज के ट्राफी का हक़दार कौन होगा। आज के मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया था।

ऑस्ट्रेलिया ने रन तो अच्छे बटोरे, अब देखते है कि भारत कैसी बल्लेबाजी करता है। ऑस्ट्रेलिया के वर्तमान कप्तान के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया ने 3 वनडे सीरीज खेले है और भारत के साथ ये चौथा वनडे सीरीज है, तीनो वनडे में ऑस्ट्रेलिया की हार हुई है, अब देखते है कि ऑस्ट्रेलिया के वर्तमान कप्तान के नतृत्व में ये चौथा वनडे सीरीज ऑस्ट्रेलिया जीतती है फिर एक बार हरने का गम सहती है। 

आज के मैच के खिलाड़ी – भारत के टीम के खिलाड़ियों के नाम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, विजय शंकर, केदार जाधव, ऋषभ पंत, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह ,रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी।

ऑस्ट्रेलिया की टीम के खिलाड़ियों के नाम : एरॉन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्क्स स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, एश्टन टर्नर, एलेक्स केरी, झाए रिचर्ड्सन, पैट कमिंस, एडम जम्पा, नाथन लियोन।

पहली पारी के अंत में ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी का प्रदर्शन कुछ ऐसा रहा :-एरॉन फिंच (कप्तान) – 27 रन, 43 बॉल और 4 चौके, उस्मान ख्वाजा – 100 रन, 106 गेंद, 10 चौके और 2 छक्के, पीटर हैंड्सकॉम्ब – 52 रन, 60 बॉल और 4 चौके, मार्क्स स्टोइनिस- 20 रन, 27 बॉल, 1 चौके और 1 छक्के, ग्लेन मैक्सवेल- 1 रन और 3 बॉल, एश्टन टर्नर- 20 रन, 20 बॉल, 2 चौके और 1 छक्का, एलेक्स केरी -3 रन और 9 बॉल, झाए रिचर्ड्सन – (नाबाद ) 23 रन, 16 बॉल, और 3 चौके, पैट कमिंस – 15 रन, 8 बॉल और 2 चौके, नाथन लियोन -(नाबाद) 1 रन और 2 बॉल के साथ अपना योगदान देते हुए अतिरिक्त 3 रनो के साथ 9 विकेट खोकर ऑस्ट्रेलिया ने 272 रन. ऑस्ट्रेलिया ने  50 ओवर खेल कर भारत को 273 रनों का लक्ष्य दिया है।

भारत की गेंदवाजी के प्रदर्शन में विकेट :- भुवनेश्वर ने 3, शमी ने 2, जडेजा ने 2 और कुलदीप को 1 विकेट हाथ लगी। 1 विकेट रन आउट के द्वारा भारतीय टीम को मिली। भारतिय टीम चाहे तो आसानी से ये स्कोर बना सकता है पर देखते है क्या होता है। आज बल्लेबाजों को अपना जलवा तो दिखाना ही होगा, क्यों कि अपने घर पर भारत ये सीरीज हार गया तो बेजती बहोत होगी।

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of
Loading...