Oct, 16, 2019
HOTLINE: 9594041704
BREAKING NEWS

पाकिस्तान का ख़ुफ़िया एजेंट पंजाब से हुआ गिरफ्तार…

Sharing is caring!

National Desk : अमृतसर में पाकिस्तानी ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई के एजेंट को भारतीय ख़ुफ़िया एजेंसी ने गिरफ्तार किया है। पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भी यह शख्स भारतीय सेना की गतिविधियो की खबर पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई को दे रहा था। ये काम यह सख्स शख्स बड़ी ही आसानी के साथ कर पाता था, आपको बता दे कि यह शख्स मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विसेज में इलेक्ट्रिशियन के पद पर कार्यरत था। 

 स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल के इंस्पेक्टर हरविंदर सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी कि मूल रूप से फाजिल्का और वर्तमान में जालंधर के नलवा रोड स्थित दशहरा ग्राउंड के पास रहने वाला राम कुमार सेना की गुप्त जानकारियां पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ को बेच रहा है। आरोपी राम कुमार जालंधर कैंट स्थित मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विसेज में 2013 से इलेक्ट्रीशियन के पद पर काम कर रहा था। इसके चलते उसे सेना की कई गुप्त जानकारियां और सेना के कई बड़े अधिकारियों के नंबर भी पता था ।

स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल की टीम ने इस आधार पर रणनीति बनाकर राम कुमार को ब्यास के पास से धर दबोचा। साथ ही अमृतसर के स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल में केस दर्ज कर राम कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी के पास से मिले दो मोबाईल, चार सिमकार्ड, लैपटॉप और दस्तावेज को पुलिस ने कब्जे में कर के जप्त कर लिया है। शुक्रवार की शाम एसएसओसी (स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल ) ने राम कुमार को अमृतसर स्थित अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत में पेश कर 19 मार्च तक का पुलिस रिमांड हासिल किया है। 

पूछताछ के दौरान रामकुमार ने बताया कि सोशल मिडिया के तहत पाकिस्तानी एजेंट से उसकी जान-पहचान हुई थी। पाकिस्तानी ख़ुफ़िया एजेंसी के लिए यह पिछले एक साल से काम कर रहा था। सेना की कई अहम् जानकारी इसने पाकिस्तान को दी है। ज्यादातर ये सोशल मिडिया के द्वारा ही खबर पहुँचता था, पाकिस्तानी ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई को। राम कुमार के बताए अनुसार पाकिस्तानी ख़ुफ़िया एजेंसी ने सर्जिकल स्ट्राइक के बाद सेना की जानकारी देने का दबाब अधिक बढ़ा दिया था।  पाकिस्तानी ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई ने राम कुमार के खाते में 4 बार 60000 हजार की रकम जमा कराइ थी। आरोपी राम कुमार के खिलाफ आगे की करवाई जारी है।   

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of
Loading...