Oct, 16, 2019
HOTLINE: 9594041704
BREAKING NEWS

न्यूजीलैंड में हुआ आतंकी हमला, बाल-बाल बची बालगादेश की क्रिकेट टीम

Sharing is caring!

International Desk : न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की अल-नूर मस्जिद में गुरुवार को आतंकियों ने हमला कर दिया, इस घटना में कई लोगों की मौत हो गई है । इस हमले के दौरान बांग्लादेश की क्रिकेट टीम भी उस मस्जिद में मौजूद थी। बांग्लादेश की क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर थी जिस दौरान उन्हें इस घटना का सामना करना पड़ा। बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बिच शनिवार को तीसरा टेस्ट मैच क्राइस्टचर्च में शुरू होना था । 

खबर है कि बांग्लादेश क्रिकेट टीम के सभी खिलाड़ी सुरक्षित है। सभी खिलाड़ियों और लोगों को लेकर सुरक्षा कर्मियों ने मस्जिद के पास वाले पार्क के रस्ते से वापस ओवल स्टेडियम ले गयी । खबर के मुताबिक शनिवार को होनेवाले टेस्ट मैच को रद्द कर दिया गया है। ये फैसला दोनों टीमों की सहमति से लिया गया है। बांग्लादेश की क्रिकेट टीम तो सुरक्षित रही पर आम आदमी में 40 लोग की मौत हो गयी है और लगभग 27 लोग घायल बताय जा रहे है ।  

बांग्लादेश के खिलाड़ी तमीम इक़बाल ने ट्विटर के द्वारा ट्वीट कर के जानकारी दी – अलनूर मस्जिद में हुए गोलीबारी से पूरी टीम को बचाया गया। हमारी पूरी टीम सुरक्षित है। दुआओ में हर वक्त यही रहेगा कि ऐसी घटना दुबारा न देखने को मिले।  बांग्लादेश के दूसरे खिलाड़ी रहीम ने ट्वीट किया – हमें अल्लाह ने क्राइस्टचर्च मस्जिद में हुई गोलीबारी से बचाया। हम बहोत भाग्यशाली थे कि हम सही सलामत बच गए। अल्लाह हमें दुबारा ऐसा दिन कभी न दिखाए। हमारे लिए दुआ करिएगा।  

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट किया – सभी खिलाड़ी सही सलामत है और सुरक्षित अपने होटल के रूम तक पहुंच चुके है। किसी भी खिलाड़ियों को कोई नुकसान नहीं पंहुचा है।  

न्यूजीलैंड के पुलिस माइक बुश ने बताया कि हमलावर पकड़े गए है। हमलावरों की संख्या 4 थी, जिसमे 1 महिला और 3 पुरुष है। साथ ही कई बाहनो से बिस्फोटक सामान भी प्राप्त किए गए है, जिसे डिफ्यूज कर दिया गया है। न्यूज़ीलैंड पुलिस का कहना है कि अब कोई खतरा नहीं है पर जबतक छान – बिन पूरी नहीं हो जाती है, स्थानीय स्कुल और आसपास की दुकाने बंद रहेगी। सभी लोगों से निवेदन है कि अपने – अपने घरो से बाहर न निकले।

एक गवाह के मुताबिक हमलावर 1:45 बजे अलनूर मस्जिद में दाखिल हुए। ये हमलावर काले कपड़े पहने और हैलमेट लगाए हुए थे। जब फायरिंग शुरू हुई तो ये सख्स मस्जिद के पीछे भाग गया।  न्यूजीलैंड के P.M जैसिंडा अर्डर्न ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए ट्विटर के द्वारा कहा है – ‘ यह न्यूजीलैंड के लिए काला दिन है। पुलिस ने उस व्यक्ति को पकड़ लिया है, लेकिन मेरे पास अभी उसके बारे में अधिक जानकारी नहीं है।

न्यूजीलैंड में भारतीय उच्चायोग ने ट्वीट किया – इस घटना में हुए गोलीबारी की बात ने हमे चौका दिया है। हमे दुःख है कि ऐसा हुआ। भारत न्यूजीलैंड के साथ है। भारतीय लोग सहायता के लिए 021803899 या 021850033 पर संपर्क करे।  

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of
Loading...