Dec, 15, 2019
HOTLINE: 9594041704
BREAKING NEWS

कांग्रेस ने जारी कि नयी लिस्ट, जानिये क्या है कांग्रेस की नई चाल…

Sharing is caring!

National Desk : लोकसभा चुनाव में गठबंधन के बाद अब उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होने लगी है। कांग्रेस ने अपनी तीसरी लिस्ट भी जारी कर दी। तीसरी लिस्ट में असम, मेघालय, नगालैंड, सिक्किम, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश की 18 सीटों के उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिये गये हैं। इस लिस्ट में यूपी के बाराबंकी लोकसभा सीट से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया को भी टिकट दिया गया है, साथ ही असम के करीमगंज से स्वरूप दास, सिलचर से सुष्मिता देव, कलियाबोर से वरिष्ठ कांग्रेस नेता तरुण गोगोई के बेटे गौरव गोगोई, जोरहट से सुशांत और डिब्रूगढ़ से पबन सिंह को टिकट दिया गया है। 

मेघालय में जिन दो सीटों का ऐलान हुआ उसमें शिलांग (एसटी) से विन्सेंट पाला और तुरा (एसटी) से डा मुकुल संगमा चुनाव लड़ेंगें। 

कांग्रेस ने तेलंगाना की 17 सीटों में से पांच पर कांग्रेस ने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। आदिलाबाद (एसटी) से रमेश राठौड़, पेड्डापल्ले (एससी) से ए. चंद्रशेखर, करीमनगर से पूनम प्रभाकर, जहीराबाद से के. मदनमोहन राव, मेदक से गली अनिल कुमार, मल्काजगिरि से ए. रेवंत रेड्डी, चेवेल्ला से कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी और महबूबाबाद से पोरिका बलराम नाइक के नाम फाइनल किए गए हैं।

कांग्रेस दो लिस्ट पहले ही जारी कर चुकी है। पहली लिस्ट के कुल 15 प्रत्याशियों के नाम घोषित किये गये थे जिसमें से 11 यूपी के थे, वहीं दूसरी लिस्ट के 21 प्रत्याशियों में से 16 प्रत्याशी यूपी के थे, जबकि तीसरी लिस्ट में अकेले पीएल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया को टिकट देने की बात सामने आयी है। पार्टी ने उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर को मैदान में उतारा है। वहीं हाई प्रोफाइल मानी जाने वाली सुल्तानपुर सीट से संजय सिंह को मौका दिया गया है। इसके साथ ही कांग्रेस की कुल तीनों सूचियों के साथ यूपी में कांग्रेस के कुल 28 प्रत्याशियों के नाम घोषित हो चुके हैं।  

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of
Loading...