Sep, 22, 2019
HOTLINE: 9594041704
BREAKING NEWS

अब तक नहीं कोई दंगा, निवेश में हुई बढ़ोत्तरी : योगी

Sharing is caring!

National Desk : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने आज अपने दो साल के कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड पेश किया। एक प्रेस कांफ्रेस को संबोधित करते हुए योगी ने बताया कि सरकार पूरी ईमानदारी से काम किया और सभी को लाभांवित किया। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि पिछले दो वर्षों में प्रदेश की छवि बदली है और प्रदेश में विकास नजर आने लगा है।


क्राइम के लिए मशहूर उत्तर प्रदेश में अब क्राइम का ग्राफ भी कम हुआ है, सरकार के दावे के मुताबिक पिछले दो सालों में तीन हजार से ज्यादा एनकाउटर किये गये है। जिनमें 74 के आसपास कुख्यात अपराधी मारे गये और दस हजार से ज्यादा अपराधियों ने आत्म समर्पण कर दिया। सरकार ने इस बात का भी दावा किया कि पिछले दो साल में एक भी दंगा नहीं हुआ, जबकि सपा सरकार में लगातार दंगे होते थे। महिलाओं में सुरक्षा की भावना आई। दो वर्षों में लड़कियों पर एसिड अटैक की एक भी घटना नहीं हुई।


योगी सरकार के दो साल पूरे होने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि 12 करोड़ किसानों के खाते में 2-2 हजार रूपए, जबकि लघु किसानों को साल भर में छह हजार रूपए मिलेंगे। इसके साथ ही सरकार में बिचौलियों पर भी लगाम लगाया गया, जिससे अब किसानों को उनके अनाज का एमएसपी के साथ-साथ लागत से डेढ़ गुना अधिक दाम मिल रहा है। इस के साथ साथ हर किसान का औसतन 60 हजार रुपए का कर्ज भी माफ किया गया है।

योगी सरकार ने इस बात का भी दावा किया कि जितना निवेश सपा-बसपा सरकार के 15 साल के कार्यकाल में नहीं आया उतना सिर्फ दो साल में आया है। योगी ने कहा कि इन्वेंस्टर्स समिट के सफल आयोजन से प्रदेश में निवेश के लिए 4 लाख 68 हजार करोड़ रुपये के एमओयू साइन हुए, जबकि डेढ़ लाख करोड़ की निवेश परियोजनाओं को जमीन पर उतारा जा रहा है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने दावा किया कि अब तक दो लाख 15 हजार युवाओं को प्रदेश सरकार ने रोजगार भी दिया है और आने वाले समय में रोजगार के क्षेत्र में और इज़ाफ़ा होने वाला है। 

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of
Loading...